‘हिचकी’ की कमाई ने ‘बाहुबली 2’ का तोड़ा रिकार्ड, चीन के बॉक्स ऑफिस पर कमाए 100 करोड़

Get Daily Updates In Email

इन दिनों हिंदी फिल्मों को भारतीय बॉक्स ऑफिस के बाद चीनी बॉक्स ऑफिस पर भी रिलीज़ किया जाता है. अब तक ‘सीक्रेट सुपरस्टार’, ‘दंगल’, ‘हिंदी मीडियम’, ‘सुल्तान’ और ‘हिचकी’ जैसी फ़िल्में रिलीज़ की जा चुकी हैं. रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म ‘हिचकी’ भी कुछ दिनों पहले ही यहां रिलीज़ किया गया था. और चीन में भी ‘हिचकी’ को खूब पसंद किया जा रहा है. रिलीज के बाद से ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकार्ड्स तोड़ रही है. ‘हिचकी’ को चीन में रिलीज़ हुए 14 दिन हो चुके हैं. खास बात तो यह है कि जितनी यह फिल्म भारत में कमाई नहीं कर सकी. उससे ज्यादा फिल्म ने चीन में कमाई कर ली है.

दरअसल फिल्म ‘हिचकी’ ने चीन में बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर लिया है. इस बात की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर दी है. उन्होंने ट्वीट कर बताया है कि रानी मुखर्जी की फिल्म ‘हिचकी’ ने चीन में 25 अक्टूबर तक 13.94 मिलियन डॉलर यानी करीब 102.09 करोड़ का कारोबार किया है.

‘हिचकी’ की कमाई ने फिल्म ‘बाहुबली 2’ का भी रिकार्ड तोड़ दिया है. ‘बाहुबली 2’ ने चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर 80 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. ‘बाहुबली 2’ की कमाई जितनी भारत में हुई थी उस हिसाब से फिल्म का चीन में कलेक्शन काफी कम ही रहा था. ‘बाहुबली 2’ ने 10 दिन में 75 करोड़ रुपए का ही कलेक्शन किया था. जिसके बाद से ही फिल्म की कमाई में गिरावट आ गई थी. खैर जो भी हो फिलहाल रानी की फिल्म ‘हिचकी’ अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

बता दें कि रानी मुखर्जी की फिल्म ‘हिचकी’ इसी साल भारत में रिलीज की गई थी. अगर हम बात करें फिल्म की कहानी की तो फ़िल्म की कहानी नैना माथुर नाम की टीचर पर आधारित है. फिल्म में इस महिला का किरदार रानी मुखर्जी ने निभाया है. नैना माथुर को टॉरेट सिंड्रोंम नामक बीमारी है. इस वजह से उसे लगातार हिचकी आती है, जो उसके करियर के लिए एक रुकावट बनती है. भारत में ‘हिचकी’ को 23 मार्च को रिलीज़ किया गया था. भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर फ़िल्म ने 46.17 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया था और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी.

Published by Lakhan Sen on 26 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles