60 साल की उम्र में 4000 किलोमीटर की यात्रा पूरी करेंगे गगन खोसला, एपिक चैनल पर होगा प्रसारण

Get Daily Updates In Email

आजकल हर कोई अपनी फिटनेस को लेकर सतर्क रहता है. पूरे दिन का कुछ समय आज कल लोग खुद को फिट रखने के लिए देने लगे हैं. सभी एज ग्रुप के लोग अपनी उम्र के हिसाब से व्यायाम का चयन करते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो कि अपनी उम्र से ज्यादा का व्यायाम कर लेते हैं. यहां हम आपको ऐसे ही एक व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी उम्र 60 साल है और वे 4000 किलोमीटर की यात्रा पूरी करने वाले हैं.

Courtesy

जी हां, आपको पढ़ने में जरूर हैरानी होगी लेकिन यह सब सच है. एपिक चैनल के माध्यम से टेलीविज़न पर पहली बार गगन खोलसा नाम से एक 60 वर्षीय व्यक्ति की साइकिल यात्रा दिखाई जाएगी. यह इंडियन टेलीविज़न की हिस्ट्री में पहली बार होने वाला है.

Courtesy

बात करें 60 वर्षीय व्यक्ति गगन खोसला की तो उनकी साइकलिंग की बातें सुनकर यह तो समझ आ गया है कि वे अपनी फिटनेस के लिए कितने ज्यादा सतर्क हैं. गगन को कट्टर फिटनेस उत्साही कहना भी गलत नहीं होगा. गगन दिल्ली के रहने वाले हैं और पेशे से पूर्व उद्यमी रह चुके हैं. गगन ने करीब एक दशक पहले से साइकिल चलाना शुरू किया था. गगन की उम्र 60 वर्ष होने वाली है और अपने 60वें जन्मदिन पर कुछ खास करने के लिए गगन ने काम करने का फैसला लिया है. गगन को उनके इस काम के लिए अपने दोस्तों, घरवालों का भी पूरा सपोर्ट मिल रहा है.

Courtesy

बात करें गगन की साइकिलिंग की तो वे लेह से कन्याकुमारी तक 6000 किमी तक साइकिल से यात्रा कर चुके हैं. उन्होंने साल 2006 से गंभीर अभ्यास के रूप में साइकिल चलाना शुरू कर दिया था. यह भी बता दें कि उनकी यह यात्रा काफी चुनौतियों से तो भरी थी ही लेकिन यह प्रेरणा से भरी हुई थी.

Courtesy

बताते चलें एपिक चैनल दर्शकों के लिए प्रदान की जाने वाले कन्टेंट के लिए फेमस हैं. यह सिर्फ भारत में ही संचालित है. इस चैनल पर भारतीय भोजन, ऐतिहासिक स्थानों, संस्कृति और लोगों पर बेस्ड शो दिखाए जाते हैं. इस प्रोग्राम का नाम ‘है जुनून-राइड ऑफ अ लाइफ टाइम’ होगा. यह एक स्पेशल एपिसोड की तरह ही प्रसारित किया जाएगा.

Published by Chanchala Verma on 26 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles