भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने किया आगामी सीरीज के लिए टीम का चयन, धोनी को टी-20 टीम में जगह नहीं

Get Daily Updates In Email

भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज और बेहतरीन कप्तान रह चुके महेंद्र सिंह धोनी ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. उन्होंने टीम को कई सीरीज और वर्ल्डकप भी जीताए हैं. लेकिन उन्होंने पिछले कुछ समय से कैप्टेन्सी छोड़ दी है. इसके बाद से विराट कोहली को टीम इंडिया की कमान सम्भालते देखा जा रहा है.

courtesy

हाल ही में चल रही वेस्टइंडीज के साथ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज में भारत ने टेस्ट सीरीज को 2-0 से जीत ली थी. वहीं वनडे में 5 मैचों की सीरीज में पहले दो मैंचो में से पहला मैच भारत ने जीता तो दूसरा मैच टाई हुआ था. वहीं इस सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं. कल ही टीम इंडिया के बचे तीन वनडे के लिए टीम की घोषणा हो चुकी है. टीम में धोनी को हटाकर नए चेहरों को जगह दी है.

courtesy

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में शामिल नहीं किया गया है. शुक्रवार को हुई टीम की घोषणा में धोनी को ना तो विंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में और ना ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विदेश में होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज में शामिल किया गया है. बता दें कि शुक्रवार देर शाम एम. एस. के. प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने घोषित टीम में शामिल दो विकेटकीपर हैं ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को जगह दी है.

टीम के चयनकर्ता एम. एस. के. प्रसाद ने बताया कि धोनी को अभी इन सीरीज के लिए आराम दिया गया है. धोनी को लेकर जब प्रसाद से सवाल किए गए तो उन्होंने कहा कि, ‘हम दूसरे विकेटकीपर की भूमिका के लिए अन्य विकेटकीपरों को देखना चाहते हैं.’ मुख्य चयनकर्ता प्रसाद ने साफ कर दिया है कि धोनी को फिलहाल ‘आराम’ दिया गया है धोनी और क्रिकेट खेलेंगे. इसके साथ ही टीम में शाहबाज़ नदीम को टीम में लिया है.

बात करें मैच के बाकी टीम मेम्बर्स की तो टेस्ट मैच के लिए रोहित की वापसी हुई है. वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है. उनकी जगह रोहित को टीम का कप्तान बनाया गया है.

Published by Yash Sharma on 27 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles