Ind VS WI के तीसरे मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को 43 रनों से हराया, विराट की शतकीय पारी हुई बेकार

Get Daily Updates In Email

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला आज पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया. भारत इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम की टीम के हाथों 43 रनों से हार गया. इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

भारत की टीम में तीन बदलाव किए थे. उमेश यादव, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा की जगह भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद को टीम में शामिल किया गया. वहीं वेस्टइंडीज ने भी अंतिम एकादश में एक बदलाव किया था. वेस्टइंडीज ने फेबियन एलीन को देवेंद्र बिशू के स्थान पर टीम में शामिल किया. एलीन का वनडे क्रिकेट में यह डेब्यू मैच था.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही. उसे पहले झटका 25 के स्कोर पर चंद्रपॉल हेमराज के रूप में लगा. वहीं दो वनडे में शानदार पारी खेलने वाले बल्लेबाज हेटमेयर मात्र 37 रन बनाकर आउट हो गए थे. वहीं होल्डर 32 रन बनाकर आउट हुए.  दूसरे मैच में ताबड़तोड़ शतक लगाने वाले होप ने इस मैच में शानदार पारी खेलते हुए 95 रन बनाए. भारतीय गेंदबाजों में से बुमराह ने 4 विकेट लिए. वहीं कुलदीप यादव ने 2 विकेट लिए साथ ही खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल को 1-1 विकेट मिला. वेस्टइंडीज की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 283 रन बनाए.

courtesy

वहीं 284 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. रोहित शर्मा ने मात्र 8 रन की पारी खेलकर आउट हुए. वहीं शिखर भी ज्यादा देर तक क्रीज़ पर नहीं टिक पाए. शिखर ने 35 रन की पारी खेली. वहीं कप्तान विराट ने टीम को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की लेकिन कोई भी और बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे पाया. विराट ने सबसे ज्यादा 107 रन बनाए. लेकिन विराट का यह शतक टीम को जीत नहीं दिला पाया. बात करें वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की तो रोच ने 1 विकेट चटकाया. वहीं होल्डर, मेकोय और नर्स ने 2-2 विकेट हासिल किए. सैमुअल्स ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए.

courtesy

पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से करारी मात दी थी. जबकि दूसरे वनडे मैच में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ था. विशाखापट्टनम में हुए दूसरे वनडे में भारत ने 321 रन बनाए और जवाब में वेस्टइंडीज ने भी अंतिम गेंद पर इसी स्कोर के साथ अपनी पारी का अंत किया जिससे मैच टाई पर समाप्त हुआ था. सीरीज में 2-0 के साथ भारत आगे चल रहा है. सीरीज का चौथा मैच 29 अक्टूबर को मुंबई में खेला जाएगा.

Published by Yash Sharma on 27 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles