राजा-महाराजा के घराने से संबंध रखने वालीं अदिति राव हैदरी, आज मना रही हैं अपना 32वां बर्थडे

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेस की बात करें तो अदिति राव हैदरी का नाम भी इसमें शामिल होता है. बात की जाए उनकी हिट फिल्मों की तो अदिति की हिट फिल्मों में ‘रॉकस्टार’, ‘मर्डर 3’ और ‘भूमि’ जैसी फ़िल्में शामिल हैं. उन्होंने इन फिल्मों में अपने अभिनय से साबित कर दिया है कि वह एक शानदार एक्ट्रेस हैं. बता दें कि अदिति आज अपना 32वां बर्थडे मनाने जा रही हैं.

courtesy

28 अक्टूबर को हैदराबाद में जन्मी एक्ट्रेस अदिति ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2006 में मलयालम फिल्म ‘प्रजापति’ से की थी. अदिति की पहली हिंदी फिल्म ‘दिल्ली 6’ थी.  साल 2007 में आई तमिल फ़िल्म ‘श्रृंगारम’ को तीन नेशनल अवॉर्ड के साथ भरपूर सराहना मिली थी. रिश्ते में अदिति राव अभिनेता आमिर खान की पत्नी किरण राव की ममेरी बहन भी हैं.

courtesy

बता दें कि अदिति का ताल्लुक राजा-महाराजा के परिवार से है. अदिति के परदादा अकबर हैदरी 1869 से 1941 तक हैदराबाद के प्रधानमंत्री रहे थे. इसके अलावा अदिति असम के पूर्व राज्यपाल रह चुके मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की भतीजी हैं. अदिति के नाना राजा जे.रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी पर राज करते थे और शांता रामेश्वर राव हैदराबाद के जाने-माने एजुकेशनिस्ट के साथ ओरिएंट ब्लैकस्वान पब्लिशिंग हाउस के चेयरपर्सन थे.

courtesy

अदिति ने लेडी श्री राम कॉलेज से अपने ग्रेजुएशन की पढ़ाई की थीं. वहीं उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 21 साल की उम्र में एक्टर सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी लेकिन दोनों चार साल में ही अलग हो गए थे. इसके साथ ही अदिति एक बेहतरीन भरतनाट्यम डांसर भी हैं. उन्होंने 6 साल की उम्र से ही भरतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था. वह जानी मानी डांसर लीला सैमसन की शिष्या रह चुकी हैं.

courtesy

पिछली बार अदिति को फिल्म ‘पद्मावत’ और ‘भूमि’ में देखा गया था. जिसमें उनकी एक्टिंग की सभी ने खूब तारीफ़ की थी. हालांकि वह इस समय बॉलीवुड फिल्मों से दूर हैं लेकिन साउथ इंडस्ट्री में वह फिल्मों में काम कर ही हैं. हाल ही में वह अभिनेता दुलकर सलमान के साथ भी रिलेशन को लेकर सुर्ख़ियों में बनी रही थी. दुलकर को फिल्म ‘कारवां’ में देखा गया था.

Published by Yash Sharma on 28 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles