चीन में भी हिट हुई रानी मुखर्जी की ‘हिचकी’, 16 दिन में पूरा किया 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार

Get Daily Updates In Email

भारतीय बॉक्स ऑफिस के बाद फिल्मों को चीनी बॉक्स ऑफिस पर भी रिलीज़ किया जाता है. अब तक ‘सीक्रेट सुपरस्टार’, ‘दंगल’, ‘हिंदी मीडियम’, ‘सुल्तान’ और ‘हिचकी’ जैसी फ़िल्में रिलीज़ की जा चुकी हैं. रानी मुखर्जी स्टारर ‘हिचकी’ कुछ दिनों पहले ही रिलीज़ की गई है. चीन में भी ‘हिचकी’ को खूब पसंद किया जा रहा है.

12 अक्टूबर को चीनी बॉक्स ऑफिस पर रानी मुखर्जी स्टारर ‘हिचकी’ फिल्म रिलीज़ की गई है. रिलीज के बाद से ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकार्ड्स तोड़ रही है. ‘हिचकी’ को चीन में रिलीज़ हुए 16 दिन पूरे हो चुके हैं. यह बात तो हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि ‘हिचकी’ ने चीन में रिलीज़ हो चुकी ‘बाहुबली 2’ का रिकॉर्ड तोड़कर 114 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है.

बात करें रिकार्ड्स की तो 16 दिनों में 114 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ‘हिचकी’ ने नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है. चीन में 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली यह 6वी फिल्म है. रानी मुखर्जी स्टारर ‘हिचकी चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर तीसरे वीकेंड में शनिवार को 1.21 मिलियन डॉलर यानि 8 करोड़ 82 लाख रुपए का कलेक्शन किया है. फिल्म ने अब तक 15.62 मिलियन डॉलर यानि 114 करोड़ 19 लाख रुपए का कलेक्शन किया है. 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने वाली यह छठी फिल्म है. फिल्म ने 7 दिन में 7.35 मिलियन डॉलर यानि 53 करोड़ 99 लाख रुपए का बेहतरीन कलेक्शन किया है. इस फिल्म का डायरेक्शन सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ने किया है.

बता दें कि रानी मुखर्जी की फिल्म ‘हिचकी’ इसी साल भारत में रिलीज की गई थी. अगर हम बात करें फिल्म की कहानी की तो फ़िल्म की कहानी नैना माथुर नाम की टीचर पर आधारित है. फिल्म में इस महिला का किरदार रानी मुखर्जी ने निभाया है. नैना माथुर को टॉरेट सिंड्रोंम नामक बीमारी है. इस वजह से उसे लगातार हिचकी आती है, जो उसके करियर के लिए एक रुकावट बनती है. भारत में ‘हिचकी’ को 23 मार्च को रिलीज़ किया गया था. भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर फ़िल्म ने 46.17 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया था और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी.

Published by Chanchala Verma on 29 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles