‘देवदास’ जैसी फिल्मों में काम करना चाहते हैं बॉलीवुड के मशहूर एक्टर मनोज वाजपेयी

Get Daily Updates In Email

एक्टर मनोज वाजपेयी एक से बढ़कर एक फिल्मों में अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत चुके हैं. अपनी फिल्मों के चयन को लेकर मनोज बहुत सजग रहते हैं. मनोज ने बहुत सारी फिल्मों में कईं सारे किरदार निभाए हैं. और एक्टिंग के दम पर उन्होंने उस किरदार में जान फूंक दी थी. लेकिन अभी भी मनोज मानते है कि अभी भी ऐसे किरदार है जिसको वह निभाना चाहते हैं.

courtesy

मनोज ने कहा कि उनके मन में अभी भी फिल्म ‘देवदास’ के किरदार को निभाने की इच्छा है. एक इंटरव्यू के दौरान होने कहा था कि उन्हें लगता है कि वह देवदास में अच्छे से किरदार निभा सकते हैं. उन्होंने कहा कि, ‘मैं हमेशा से देवदास का किरदार निभाना चाहता हूं. देवदास पर कई फिल्में बनीं लेकिन किसी भी फिल्म में मुझे कास्ट नहीं किया गया. मैं इस कैरक्टर को निभाना चाहता हूं.’

courtesy

मनोज ने आगे कहा कि, ‘मैं हर मीडियम और हर भाषा में अच्छे रोल निभाने के लिए तैयार हूं. मुझे केवल ऐक्टिंग से प्यार है और खुशी है कि मैं यह काम कर रहा हूं. मैं ऐसे डायरेक्टर्स से मिलता रहता हूं जिन्होंने मुझे अच्छे किरदार निभाने को दी हैं क्योंकि यही वे लोग हैं जिन्होंने मेरी ऐक्टिंग की भूख को शांत किया है.’

courtesy

बता दें कि मनोज वाजपेयी कईं बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुके हैं. हाल ही में उनकी फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ रिलीज़ हुई थी. जिसमें उन्होंने पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया था. इससे पहले वह ‘बाघी-2’ और ‘अय्यारी’ में भी पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया था. दोनों फिल्मों में उनकी बेहतरीन अदाकरी कि तारीफ भी की गई थी.

courtesy

उनकी बेहतरीन अदाकरी का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि वे अभी तक 2 नेशनल अवार्ड और चार फिल्मफेयर अवार्ड जीत चुके हैं. इसके साथ-साथ वह साउथ की फिल्मों में भी काफी सक्रिय हैं. मनोज ने अपना फिल्मी करियर 1994 में शेखर कपूर निर्देशित फिल्म ‘बैंडिट क्वीन’ से शुरु किया. लेकिन बॉलीवुड में उनको 1998 मे राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘सत्या’ से पहचान मिली. इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्राप्त हुआ था.

Published by Yash Sharma on 29 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles