भारत ने चौथे एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को 224 रनों से हराया, रोहित ने खेली 162 रनों की पारी

Get Daily Updates In Email

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज में चौथा मैच मुंबई के ब्रेबोन स्टेडियम में खेला गया. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनते हुए भारत ने यह मैच 224 रनों से जीता. टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव किए थे. रिषभ पंत और युजवेंद्र चहल को टीम से बाहर किया गया जबकि चोट से वापसी कर रहे केदार जाधव को टीम में मौका मिला था. युजवेंद्र की जगह जडेजा को मौका दिया गया है जिन्हें तीसरे वनडे से बाहर रखा गया था.

बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया शुरुआत अच्छी रही. रोहित और शिखर ने तेजी से पहले विकेट के लिए 71रन जोड़े. शिखर धवन 38 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद तीन बार से लगातार शतक लगाने वाले भारतीय कप्तान विराट भी 16 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए. इसके बाद आए रायडू ने रोहित के साथ मिलकर 211 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की.

रोहित ने सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 162 रनों की पारी खेली. उनके साथ ही रायडू ने भी 100 रनों की पारी खेली. भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 377 रन बनाए. वहीं वेस्टइंडीज की गेंदबाजी की बात करे तो रोच को 2 विकेट मिले. वहीं नर्स और पॉल ने 1-1 विकेट हासिल किया. बाकी कोई भी गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों के सामने ज्यादा कमाल नहीं कर पाया.

जीत के लिए 378 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के बल्लेबाज ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए. हालांकि हेटमेयर ने टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की लेकिन वह इसमें ज्यादा सफल नहीं हो पाए. वेस्टइंडीज की ओर से सबसे रन ज्यादा हेटमेयर ने बनाए. उन्होंने 85 रनों की पारी खेली. वेस्टइंडीज की टीम 153  रनों पर सिमट गई और इंडिया ने यह मैच भारत ने 224 रनों से अपने नाम कर लिया.

courtesy

बात करें भारतीय गेंदबाजों की तो उन्होंने शुरू से ही वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर रखा हुआ था. रविन्द्र जडेजा ने सबसे ज्यादा विकेट लिया. कुलदीप यादव और खलील अहमद ने 3-3 विकेट लेकर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर रखा. वहीं भुवनेश्वर और जडेजा ने 1-1 विकेट हांसिल किया. यह मैच भारत 234 रन से जीत चुका है. वहीं दूसरा मैच टाई हुआ था और तीसरा मैच वेस्टइंडीज ने जीता था. सीरीज में भारत 2-1 से आगे चल रहा है. सीरीज का अंतिम मैच तिरुवंतपुरम में 1 नवम्बर को खेला जाएगा. अगर यह मैच भारत जीतता है तो इसी के साथ सीरीज अपने नाम कर लेगा.

Published by Yash Sharma on 29 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles