अमिताभ और आमिर ने शेयर किए शूटिंग के किस्से, रोज आधा घंटा पैदल चल शूटिंग पर जाते थे स्टार्स

Get Daily Updates In Email

जैसे-जैसे दिवाली नजदीक आ रही है वैसे-वैसे दर्शकों को फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ को लेकर क्रेज बढ़ता जा रहा है. फिल्म को लेकर मेकर्स रोजाना नई-नई अपडेट दे रहे हैं. अभी तक फिल्म के ट्रेलर से लेकर उसके सॉंग और मेकिंग तक के वीडियो मेकर्स ने यूट्यूब पर अपलोड किए हैं. जिससे दर्शकों के मन में फिल्म को लेकर और उत्सुकता बढ़ गई है.

courtesy

बता दें कि फिल्म की शूटिंग थाईलैंड के जंगलों में हुई है. शूटिंग के दौरान आमिर और अमिताभ को सांप और चमगादड़ों जैसे जानवरों के बीच शूटिंग करने पड़ी थी. यहां पर बोरा आइलैंड और रेन फॉरेस्ट में फिल्म की शूटिंग की गई थी. अमिताभ बच्चन बताते हैं कि, ‘फिल्म के निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य थाईलैंड की इस ख़ूबसूरत लोकेशन पर शूट करना चाहते थे’.

courtesy

अमिताभ आगे कहते है कि, ‘मैं भी वहां जा कर अचंभित हो गया. वहां एक बड़ी गुफ़ा थी. इतनी जितनी अपने यहां 20-30 मंजिला इमारत होती है. लेकिन बड़ी ही ख़तरनाक यादें हैं. शूटिंग के दौरान गुफ़ा से बड़े बड़े सांप निकल आते थे. इसको लेकर हमने रबड़ के सांप लेकर सेट पर छोटे-मोटे प्रैंक्स भी किए’. फिल्म के सेट तक पहुंचना इतना आसान नहीं था. अमिताभ को रोज़ शूटिंग के लिए करीब आधे घंटे तक पैदल चल कर वहां जाना पड़ता था.

courtesy

अमिताभ ने शूटिंग के अनुभव को बताया कि, ‘मेरी इस तकलीफ़ को दूर करने के लिए फिल्म से जुड़ी टीम ने एक पालकी बनाई थी. वहां बहुत ही चढ़ाव था. मुझे साँस फूलने की प्रॉब्लम है इसलिए चढ़ कर उस गुफ़ा तक जाना संभव नहीं था’. आमिर ने शूटिंग के दौरान की बातों को याद कर बताया कि, ‘जब मैं वहां पहली बार गया तो पोड़ा नुई आइलैंड को देखकर अचंभित रह गया था. यह बिलकुल असली अड्डा लग रहा था. एक बड़ी गुफ़ा और उसके अंदर से बहता पानी. खतरे थे लेकिन लोकेशन देखकर तो मुंह खुला का खुला रह जाता था.

बता दें फिल्म को बिलकुल वास्तविक रूप में बनाया गया है. फिल्म का निर्देशन विजय कृष्णा आचार्य ने किया है. फिल्म में आमिर और अमिताभ पहली बात साथ में काम कर रहे हैं. इनके अलावा फिल्म में कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी नजर आएंगी. फिल्म दिवाली के मौके पर अगले महीने 8 नवम्बर को रिलीज़ होगी.

Published by Yash Sharma on 30 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles