100 करोड़ में बिके शाहरुख़ खान की आगामी फिल्म ‘जीरो’ के डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड किंग खान के नाम से फेमस सुपरस्टार शाहरुख़ खान अपनी फिल्मों के लिए बहुत मशहूर हैं. उनका हर एक्शन हर डॉयलाग फैन्स को बहुत पसंद आता है. उनकी हर फिल्म की चर्चा रिलीज़ से बहुत पहले से ही शुरू हो जाती है. इन दिनों वह अपनी आने वाली फिल्म ‘जीरो’ को लेकर काफी चर्चा में हैं. उनकी फिल्म के टीज़र में दिखाए किरदार और उसके अंदाज़ के लिए फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार है. ईद के मौके पर फिल्म का टीजर रिलीज किया था जिसमें शाहरुख के साथ सलमान खान भी नजर आए थे.

courtesy

फिल्म ने रिलीज़ से पहले से ही सुर्ख़ियों में आना शुरू कर दिया है. अभी फिल्म की रिलीज़ को समय है लेकिन फिल्म ने इससे पहले ही रिकॉर्ड कायम करना शुरू कर दिया है. फिल्म के टीज़र को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था. इसके बाद बताया जा रहा है कि फिल्म का ट्रेलर शाहरुख़ के बर्थडे पर यानी 2 नवम्बर को रिलीज़ किया जाएगा.

courtesy

फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को लेकर अभी से चर्चा होना शुरू हो गई है. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म के प्रोड्यूसर आनंद एल राय ने कहा था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 350 करोड़ तक पहुंच सकती है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ‘जीरो’ के डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स 100 करोड़ रुपए में बेचे गए हैं. रिपोर्ट की मानें तो फिल्म को कम से कम 190 करोड़ का कलेक्शन तो करना ही होगा. शाहरुख की पिछली कुछ फिल्में मीनिमम गारंटी के तहत बेची गई थीं लेकिन इस बार एडवांस बेसिस पर बेचा जा रहा है. इसका मतलब अगर डिस्ट्रिब्यूर्स को नुकसान हुआ तो वह रिफंड के लिए क्लेम जरुर कर सकते हैं.

courtesy

दिलचस्प यह है कि भले ही ‘जीरो’ के राइट्स 100 करोड़ में बेचे गए हैं लेकिन फिर भी यह 2015 में आई ‘दिलवाले’ से कम है. शाहरुख़ की फिल्म ‘दिलवाले’ के राइट्स 130 करोड़ में दिए गए थे. दर्शकों में फिल्म की उत्सुकता को देखते हुए लग रहा है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन करने में कामयाब रहेगी.

courtesy

फिल्म में शाहरुख़ के अलावा कटरीना कैफ़ और अनुष्का शर्मा भी नजर आएंगी. साथ ही फिल्म में सलमान खान भी स्पेशल रोल निभाते नजर आएंगे. फिल्म दिसम्बर में 21 तारीख को रिलीज़ होगी.

Published by Yash Sharma on 30 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles