अपनी बेटी के साथ रोम में रह रही हैं बॉलीवुड की टॉप हीरोइन मुमताज, आते ही छा गई थीं सिनेमा पर

Get Daily Updates In Email

भारतीय सिनेमा की लगभग 100 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय कर चुकी बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री मुमताज़ भले ही आज फिल्मों में नजर नहीं आती हैं. लेकिन आज भी उनके चाहने वाले फैंस उन्हें भूले नहीं हैं. कुछ समय पहले अफवाह आई थी कि उनका निधन हो गया है. इसके बाद रोम से उनकी बेटी तान्या माधवानी ने इन खबरों का खंडन करते हुए ख़बरों को झूठ बताया था.

courtesy

बता दें कि, इस समय 71 वर्षीय मुमताज़ अपनी बेटी दामाद के साथ रोम में रह रही हैं. बचपन से एक्टिंग का शौक रखने वाली मुमताज का जन्म 31 जुलाई 1947 को मुंबई में हुआ था. इन्होंने शुरआत के दौर में जूनियर आर्टिस्ट के ही रूप में काम किया था. इसके बाद इन्हें फिल्मों में छोटे-छोटे रोल मिलने लगे थे.

courtesy

मुमताज़ के करियर में चार चाँद उस वक्त लग गए जब उन्होंने दारा सिंह के साथ फिल्मों में काम करना शूरू कर दिया था. दरअसल बॉलीवुड की ज्यादातर एक्ट्रेस दारा सिंह के साथ काम करने से डरती थीं. इस बात का फायदा मुमताज ने उठाया और दारा सिंह के साथ 16 फ़िल्में कर डाली और उन में 10 फ़िल्में सुपरहिट साबित हो गई थीं.

दारा सिंह के बाद मुमताज ने राजेश खन्ना के साथ काम किया था. इन दोनों की जोड़ी भी दर्शकों को काफी पसंद आती थी. ऐसा कहा जाता है कि इन दोनों के नाम मात्र से फिल्म चल जाती थी. मुमताज और राजेश खन्ना ने ‘दो रास्ते’, ‘सच्चा-झूठा’, ‘आपकी कसम’, ‘अपना देश’ ‘प्रेम कहानी’, ‘दुश्मन’, ‘बंधन’ और ‘रोटी’ जैसी शानदार फिल्मों में काम किया था.

साल 1974 में जब मुमताज़ ने मयूर मधवानी से शादी कर ली थी. शादी के बाद फिर मुमताज फिल्मों में नजर नहीं आई थीं. हालांकि उन्होंने शादी के बाद फिल्म ‘आंधियां’ से दोबारा वापसी करनी चाही लेकिन उनकी यह फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हो गई थी. इसके बाद उन्होंने फ़िल्मी दुनिया को हमेशा अलविदा कह दिया था. फिलहाल मुमताज अपनी बेटी के साथ रह रही हैं. कुछ समय पहले उनकी एक फोटो सामने आई थी.

यह फोटो मुमताज की बेटी तान्या माधवानी ने फोटो शेयर की थी. इस फोटो में मुमताज अपने दामाद के साथ नजर आ रही थीं. इसके अलावा तान्या माधवानी ने मुमताज का एक वीडियो भी शेयर किया था.

Published by Lakhan Sen on 31 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles