301 करोड़ रुपए के जेट विमान में सफर करती हैं जमीरा, 5 हजार रुपए कप की पीती हैं कॉफी

Get Daily Updates In Email

ऐसा आमतौर पर कहा जाता है कि महिलाएं काफी ज्यादा खर्चीली होती हैं. और यह तो हम सभी जानते ही हैं कि महिलाओं को ज्‍वैलरी और घूमने का शौक होता है. शायद यहीं वजह है कि वे काफी खर्चीली होती हैं. लेकिन दुनिया में एक ऐसी महिला भी है जिसके शौक आप सुनकर चौंक जाएंगे. हम बात कर रहे हैं लंदन (ब्रिटेन) की जमीरा हाजीयेवा के बारे में जिनके शौक इतने ज्यादा हैं कि वह एक ही दिन में 1.75 लाख रुपए की कीमती शराब पी जाती हैं. जमीरा के शौक के बारे जानकर तो ऐसा लगता है जैसे दुनिया में कोई दूसरी ऐसी महिला शायद ही होगी जो जमीरा की तरह शौक रखती होगी.

courtesy

जमीरा के पास 301 करोड़ रुपए का खुद का एक जेट विमान है. इस विमान में सारी चीजें लग्जरी लगी हुई हैं. अभी कुछ समय पहले ही जमीरा ने एक करोड़ रुपए के लग्जरी ब्रांड के गहने खरीदे थे. इसके अलावा उन्होंने 155 करोड़ रुपए के सामानों की खरीदारी भी की है. जमीरा अपने पति के नाम से जारी लगभग तीन दर्जन क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करती रहती हैं. साथ ही तीन स्टोर लॉयल्टी कार्ड का भी यूज करती रहती है. जमीरा को लग्जरी कारों का भी काफी शौक है. जमीरा के पास 52.60 करोड़ रुपए की लग्जरी कार हैं. 65 लाख का शावर, 19.52 करोड़ का स्लीपर है. जमीरा पांच हजार रुपए में एक कप ‘कोपी ल्यूवक’ कॉफी पीती हैं. जमीरा के शौक को सुनकर हर कोई हैरान है.

courtesy

चौंकने वाली बात तो यह है कि जमीरा एक बैंक अधिकारी की वाइफ हैं. जमीरा के पति का नाम जहांगीर हैं जो इस समय जेल में हैं. दरअसल जमीरा के पति इंटरनेशनल बैंक ऑफ़ अजरबैजान के चेयरमैन रह चुके हैं. जहांगीर पर धोखाधड़ी का आरोप है जिसके चलते उसे दो साल पहले 15 साल की सजा सुनाई गई थी. साथ ही 3.9 करोड़ डॉलर जुर्माना भी लगाया गया था.

courtesy

इन दिनों ब्रिटेन सरकार भ्रष्ट लोगों को कानून के लपेटे में ले रही हैं. इसी लपेटे में जमीरा भी आ गई हैं. चौंकाने वाली बात तो यह है कि जमीरा इतनी ज्यादा इस क़ानूनी कारवाही में फंस गई हैं कि वे अब अदालत को यह तक नहीं बता पा रही हैं कि उन्होंने आखिर कहां से अपनी 214 करोड़ रुपए की दो संपत्तियों का भुगतान किया. अगर वे अदालत को संतुष्ट जवाब नहीं दे पाती हैं तो उनकी ये दोनों सम्पति जब्त कर ली जाएगी.

Published by Lakhan Sen on 31 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles