पलटन, बाजार और फन्ने खां जैसी फ़िल्में जिनके कांसेप्ट पसंद आने के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर रहीं फ्लॉप

Get Daily Updates In Email

हर शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर एक नई फिल्म रिलीज़ होती है. कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करती है तो कुछ फिल्में कम कमाई करती हैं लेकिन उनके कांसेप्ट को दर्शकों और ट्रेड एनालिस्टों द्वारा खूब पसंद किया जाता है. यहां हम आपको ऐसी ही बॉलीवुड की कुछ फिल्मों के बारे में बता रहे हैं जिनके ट्रेलर दर्शकों द्वारा पसंद किए गए लेकिन फिल्म की रिलीज़ के बाद वह बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाई नहीं कर पाई –

1. कालाकांडी 

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है सैफ अली स्टारर फिल्म कालाकांडी का. इस फिल्म की कहानी एक ऐसे इंसान की कहानी थी जो कि बीमारी की वजह से मरने वाला रहता है लेकिन मरने से पहले वह अपने सारे शौक पूरे करना चाहता है. अलग कांसेप्ट के बावजूद फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं आई.

Courtesy

2. अय्यारी

देश भक्ति के कांसेप्ट पर आधारित इस फिल्म में मनोज बाजपेयी, सिद्धार्थ मल्होत्रा लीड रोल में नजर आए थे. इस फिल्म में आर्मी में फैले भ्रष्टाचार को दिखाया गया था. लेकिन फिल्म दर्शकों को बांधे नहीं रख पाई.

Courtesy

3. दास देव 

इस फिल्म में ऋचा चड्ढा लीड रोल में नजर आई थीं. फिल्म की कहानी एक ऐसे लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है जिसे आने वाले समय से हाई-प्रोफाइल पॉलिटिकल परिवार की विरासत संभालनी होती है.

Courtesy

4. ब्लैकमेल –

इरफान खान को देखना दर्शक बेहद पसंद करते हैं लेकिन इस फिल्म को दर्शकों ने पसंद नहीं किया. इस फिल्म की कहानी बीवी और उसके बॉयफ्रेंड को ब्लैकमेल करने से जुड़ी है.

Courtesy

5. भावेश जोशी –

समाज में फैले भ्रष्टाचार से लड़ते हुए एक सुपरहीरो की कहानी इस फिल्म में दिखाई गई है. फिल्म में अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर लीड रोल में नजर आए थे. अलग कांसेप्ट के बावजूद भी यह फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं आई.

Courtesy

6. फन्ने खां 

अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और राजकुमार राव जैसे स्टार्स होने के बावजूद यह फिल्म हिट नहीं हो पाई. हालांकि फिल्म का ट्रेलर दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था.

Courtesy

7. पलटन

जे पी दत्ता जैसे बेहतरीन फिल्म डायरेक्टर की फिल्म पलटन भी दर्शकों को अपनी और नहीं खिंच पाई. यह भी देशभक्ति के कांसेप्ट पर आधारित फिल्म है.

Courtesy

8. हैलीकॉप्टर ईला

काजोल की कमबैक फिल्म में मां और बेटे की खूबसूरत कहानी को दिखाया गया है. इस फिल्म का काजोल और उनके पति अजय देवगन ने खूब प्रमोशन किया लेकिन फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं आई.

Courtesy

9. बाजार 

शेयर बाज़ार और फाइनेंशियल ड्रामा पर बेस्ड इस फिल्म का कांसेप्ट काफी अलग था लेकिन फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई.

Courtesy

10. साहेब बीवी गैंगस्टर 3

संजय दत्त स्टारर, जिमी शेरगिल स्टारर इस फिल्म को दर्शकों द्वारा कुछ खास पसंद नहीं किया गया.

Courtesy

इन फिल्म के अलग कांसेप्ट को दर्शकों द्वारा पसंद नहीं किया गया.

Published by Chanchala Verma on 01 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles