बधाई हो से पहले बन चुकी है मसान, हिंदी मीडियम जैसी कम बजट में ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्में

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में ऐसी कई फ़िल्में रिलीज़ होती हैं जिनका बजट बहुत ज्यादा होता है जिसकी वजह से फ़िल्में खूब चर्चा में बनी रहती हैं. लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई फ़िल्में बनाई जाती हैं जो कि काफी कम बजट में बनाई जाती हैं लेकिन उनका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन शानदार होता है. तो चलिए आपको बताते हैं ऐसी फ़िल्में जो कि कम बजट के बावजूद दर्शकों को पसंद आईं और बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई भी कई पाई –

1. बधाई हो 

आयुष्मान खुराना स्टारर बधाई हो दर्शकों द्वारा खूब पसंद की जा रही है. इस फ़िल्म में दंगल गर्ल सान्या मल्होत्रा और नीना गुप्ता लीड रोल में हैं. यह एक अलग कांसेप्ट की लो बजट फिल्म है जो कि 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है. यह कॉमेडी फिल्म है.

Courtesy

2. सोनू के टीटू की स्वीटी 

लव रंजन की इस फिल्म ने भी कमाई के कई रिकार्ड्स अपने नाम किए हैं. यह भी लो बजट की हिट फिल्म रही है. इसमें कार्तिक आर्यन, नुसरत भरुचा लीड रोल में नजर आए थे. फिल्म 100 करोड़ का कारोबार कर चुकी है. फिल्म का बजट 30 करोड़ था.

Courtesy

3. हिंदी मीडियम 

इरफान खान स्टारर इस फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पांस मिला था. इस फिल्म की कहानी एक अमीर पेरेंट्स के गरीब बनकर बच्चे के स्कूल में एडमिशन करवाने से जुड़ी है. इस फिल्म का बजट भी काफी कम था और इसे चीन में रिलीज़ किया जा चुका है जिसे अच्छा रिस्पांस मिला है. फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का बिज़नेस किया है. फिल्म को 15 करोड़ के बजट में बनाया गया था.

Courtesy

4. मसा

साल 2015 में आई इस फिल्म को 3 करोड़ के बजट में बनाया गया था और फिल्म ने 9 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म को क्रिटिस्ट ने खूब पसंद किया था.

Courtesy

5. आशिकी 2

साल 2013 में आई इस फिल्म को 9 करोड़ की लागत के साथ बनाया गया था. यह साल 1990 में आई हिट फिल्म ‘आशिकी’ की सीक्वल थी. फिल्म का सिक्वल भी हिट रहा और इस फिल्म से  श्रद्धा और आदित्य ने बॉलीवुड डेब्यू किया था.

Courtesy

6. विकी डोनर 

शूजित सरकार के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म का बजट 5 करोड़ था और फिल्म ने 66 करोड़ की कमाई की थी. इस फिल्म में आयुष्मान खुराना और यामी गौतम लीड रोल में नजर आए थे. इस फिल्म की काफी इंट्रस्टिंग थी.

Courtesy

7. प्यार का पंचनामा

साल 2011 में आई इस फिल्म को 7 करोड़ के बजट में बनाया गया था और फिल्म ने 17 करोड़ की कमाई की थी. इस फिल्म को यंग जनरेशन के लोगों ने खूब पसंद किया था.

Courtesy

8. गैंग्स ऑफ वासेपुर

फिल्म का पहला भाग ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर-1’ 22 जून 2012 को और दूसरा भाग ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर-2’ 8 अगस्त 2012 को रिलीज़ हुआ था. जिनका बजट 36 करोड़ था इनकी कमाई 65 करोड़ रही थी.

Courtesy

9. रॉक ऑन 

साल 2008 में आई फिल्म ‘रॉक ऑन’ 7 करोड़ के बजट में बनाई गई थी और फिल्म ने 45 करोड़ की कमाई की थी.

Courtesy

10. पान सिंह तोमर

इरफान खान स्टारर यह फिल्म 2012 में रिलीज़ हुई थी. 5 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने 38 करोड़ की कमाई की थी.

Courtesy

ये थी वो फ़िल्में जिन्होंने कम बजट में ज्यादा कमाई की है.

Published by Chanchala Verma on 01 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles