बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेस जिन्होंने शादी के बाद कह दिया अपने फ़िल्मी करियर को अलविदा

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस अपनी खूबसूरती के लिए काफी पसंद की जाती हैं. सभी एक्ट्रेसेस के फैन उन्हीं की तरह दिखना चाहते हैं. लेकिन इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने शादी के बाद अपने फ़िल्मी करियर को अलविदा कह दिया. तो चलिए आपको बताते हैं कौन सी हैं ये फेमस एक्ट्रेसेस जिन्होंने शादी के बाद अपना फ़िल्मी करियर छोड़ दिया –

1. सायरा बानो –

अपने समय की बेहतरीन अदाकारा रह चुकीं सायरा बानो ने खुद से 22 साल बड़े दिलीप कुमार से शादी की है. शादी के बाद आखिरी बार वे साल 1984 में रिलीज हुई फिल्म ‘दुनिया’ में नजर आई थीं.

Courtesy

2. नीतू सिंह – 

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीतू सिंह ने साल 1980 में बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर से शादी की थी. दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है. लेकिन शादी के बाद नीतू कपूर ने अपने फ़िल्मी करियर को अलविदा कह दिया था. हालांकि वे कुछ सालों पहले ऋषि कपूर और बेटे रणबीर के साथ फिल्म बेशरम में नजर आ चुकी हैं.

Courtesy

3. मंदाकिनी –

साल 1990 ने पूर्व बौद्ध भिक्षु डॉ कागीर टी रिनपोचे ठाकुर Dr. Kagyur T. Rinpoche Thakur. से विवाह किया था. शादी के बाद एक्ट्रेस ने फ़िल्मी करियर को अलविदा कह दिया था.

Courtesy

4. नम्रता शिरोडकर –

एक्ट्रेस ने साल 2005 में साउथ एक्टर महेश बाबू से शादी की है. शादी के बाद एक्ट्रेस ने करियर को अलविदा कह दिया था.

Courtesy

5. भाग्यश्री –

एक्ट्रेस ने ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत थी. इस फिल्म में वे सलमान के साथ नजर आई थीं. एक्ट्रेस ने हिमालय दासानी से शादी के बाद फ़िल्मी करियर छोड़ दिया. कुछ समय पहले ही भाग्यश्री टीवी सीरियल ‘लौट आओ तृषा’ में नजर आई थीं.

Courtesy

6. गायत्री जोशी –

‘स्वदेस’ फिल्म में नजर आईं गायत्री जोशी ने साल 2005 में बिज़नेसमेन विकास ओबेरॉय से शादी की. इसके बाद से वे किसी फिल्म में नजर नहीं आईं.

Courtesy

7. ट्विंकल खन्ना –

एक्ट्रेस ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. लेकिन साल 2001 में एक्टर अक्षय कुमार से शादी के बाद ट्विंकल ने बड़े पर्दे से दूरी बना ली. ट्विंकल प्रोड्यूसर, राइटर और कॉलमिस्ट हैं.

Courtesy

8. मीनाक्षी शेषाद्री –

अपने समय की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में शुमार मीनाक्षी ने साल 1995 में हरीश मैसूर से शादी की और शादी के बाद से उन्होंने भी बड़े पर्दे से दूरी बना ली.

Courtesy

9. नरगिस दत्त –

अपने समय में नरगिस ने कई बेहतरीन फ़िल्में की हैं लेकिन 1958 में एक्टर सुनील दत्त से शादी के बाद उन्होंने महज एक ही फिल्म में काम किया.

Courtesy

10. बबिता कपूर –

साल 1971 में एक्टर रणधीर कपूर से शादी के बाद बबिता ने अपना करियर छोड़ दिया.

Courtesy

इन एक्ट्रेसेस ने अपनी फैमिली और अपनी मैरिड लाइफ के चलते अपने फ़िल्मी करियर को अलविदा कह दिया.

Published by Chanchala Verma on 01 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles