बॉलीवुड के सबसे महंगे विलेन की लिस्ट में शामिल हैं संजय दत्त, मनोज बाजपेयी और अक्षय कुमार

Get Daily Updates In Email

फिल्मों में जितनी अहम भूमिका किसी एक्टर या एक्ट्रेस की होती है. उतनी ही अहम भूमिका फिल्मों में विलेन भी निभाते हैं. इंडस्ट्री के कुछ स्टार्स ऐसे हैं जो कि खुद को विलेन के तौर पर ही स्थापित कर चुके हैं. ऐसे विलेन में अमरीश पुरी, डैनी, अमजद खान, प्रेम चोपड़ा, रंजीत, राजा मुराद, प्राण, गुलशन ग्रोवर और दिलीप ताहिल जैसे बड़े स्टार्स के नाम शामिल हैं. लेकिन आज हम आपको ऐसे विलेन्स के नाम बताते हैं जिन्होंने विलेन की भूमिका निभाने के किए कई करोड़ रुपए चार्ज किए हैं –

1. मनोज बाजपेयी –

मनोज बाजपेयी इंडस्ट्री के संजीदा एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं. वे हर तरह के रोल कर सकते हैं. उन्होंने ‘सरकार’, ‘सत्याग्रह’, ‘बागी 2’, ‘राजनीति’, ‘गैंग्स ऑफ़ वासेपुर’ और ‘सत्यमेव जयते’ जैसी फिल्मों में निगेटिव किरदार निभाया है. बता दें अपनी हर फिल्म के लिए मनोज करीबन 1 से 1.5 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं.

Courtesy

2. प्रतीक बब्बर –

विलेन की लिस्ट में प्रतीक बब्बर का नाम भी शामिल है. फिल्म ‘बागी 2’ के लिए प्रतीक की खूब तारीफ़ की गई. अपनी एक फिल्म के लिए प्रतीक 1.5 से 2 करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं.

Courtesy

3. सोनू सूद –

सोनू की छवि हीरो के बाद अब विलेन की भी बन चुके हैं. वे ‘दबंग’ फिल्म के लिए बेस्ट विलेन केटेगरी में फिल्मफेयर अवार्ड से भी नवाजे जा चुके हैं. अपनी एक फिल्म के लिए सोनू सूद 2 करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं.

Courtesy

4. प्रकाश राज –

साउथ के पसंदीदा एक्टर प्रकाश राज को दर्शक उनकी कॉमेडी के साथ ही निगेटिव रोल के लिए भी पसंद करते हैं. वे ‘सिंह साहब द ग्रेट’, ‘सिंघम’, ‘पुलिसगिरी’, ‘वांटेड’ और ‘दबंग 2’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. प्रकाश एक फिल्म के लिए करीबन 2.5 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं.

Courtesy

5. संजय दत्त – 

संजय दत्त हीरो के साथ ही विलेन की भूमिका निभाकर भी दर्शकों का दिल जित चुके हैं. उन्होंने ‘खलनायक’, ‘वास्तव’, ‘कांटे’ और ‘मुसाफिर’ जैसी फिल्मों में निगेटिव किरदार निभाया है. लंबे समय के बाद वे साल 2012 में आई फिल्म ‘अग्निपथ’ में निगेटिव किरदार निभाते नजर आए थे. इस फिल्म में उनके कांचा चीना के किरदार को खूब पसंद किया गया था. बता दें इस फिल्म के लिए उन्होंने करीबन 6 करोड़ रुपए चार्ज किए थे.

Courtesy

6. रणवीर सिंह –

रणवीर ने अपने करियर के टॉप पर ‘पद्मावत’ फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाकर बहुत बड़ा रिस्क लिया था. लेकिन यह उनके लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ. सभी ने उनकी एक्टिंग की खूब तारीफ की. इस फिल्म के लिए रणवीर ने 7-8 करोड़ रुपए चार्ज किए थे.

Courtesy

7. अक्षय कुमार –

सबसे महंगे विलन की लिस्ट में पहली जगह अक्षय कुमार ने हासिल की है. जी हां, अक्षय ‘2.0’ में निगेटिव किरदार निभाते नजर आने वाले हैं. अक्षय को विलेन के किरदार में देखने के लिए सभी काफी एक्सायटेड हैं. इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार ने 80 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं.

Courtesy 

इन स्टार्स ने विलेन बनने के लिए चार्ज किए हैं सबसे ज्यादा रुपए.

Published by Chanchala Verma on 01 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles