मिस वर्ल्ड रह चुकी ऐश्वर्या राय बच्चन हार चुकी हैं सुष्मिता सेन से मिस इंडिया कांटेस्ट

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की पसंदीदा एक्ट्रेस और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन का आज जन्मदिन है. ऐश्वर्या आज 44 साल की हो चुकी हैं. लेकिन उन्हें देखकर आज भी नहीं कहा जा सकता की वे 44 साल की हो चुकी हैं. उन्होंने आज भी अपने आपको बखूबी मेन्टेन किया हुआ है. खास बात तो यह है कि वे एक बेटी की मां हैं लेकिन इसके बावजूद वे आज भी इस जनरेशन की एक्ट्रेसेस को टक्कर देती हैं.

Courtesy

ऐश्वर्या ने 24 साल पहले मिस वर्ल्ड का ख़िताब अपने नाम किया था. वैसे यह बात तो हम सभी जानते ही हैं लेकिन आपको यह भी बता दें कि मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीतकर भारत का नाम विश्व में ऊंचा करने वाली ऐश्वर्या राय मिस इंडिया कांटेस्ट में बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन से हार चुकी हैं.

Courtesy

जी हां, साल 1994 में आयोजित हुए फेमिना मिस इंडिया का काॅन्टेस्ट में सुष्मिता सेन ने ऐश्वर्या राय को महज .2 मार्क्स से हराया था. बात करें इस कांटेस्ट की तो यह गोवा में हुआ था. दोनों के बीच हुए मुकाबले में सुष्मिता और ऐश्वर्या को 9.33 मार्क्स मिले थे. यानि दोनों के बीच यह टाइ की सिचुएशन थी. जजेस ने इसके बाद दोनों से एक-एक सवाल पूछा. ऐश्वर्या से जजेस ने सवाल किया कि, ‘यदि आपको पति में गुणों की तलाश करनी है, तो द बोल्ड एंड ब्यूटीफुल के रिज फोरेस्टर और सांता बारबरा से मेसन कैपवेल में से किसे चुनेंगी? जिसके जवाब में ऐश्वर्या ने कहा था, मेसन, क्योंकि हम दोनों में बहुत सी चीजें समान हैं. मेसन का बहुत ही केयरिंग नेचर है, और उनका सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल है.

Courtesy

इसके बाद सुष्मिता से जजेस ने सवाल किया कि अपने देश की टेक्सटाइल हैरिटेज के बारे में क्या जानती हैं. यह कितना पुराना रहा है और आप क्या पहनना पसंद करती हैं? इसके जवाब में सुष्मिता ने कहा कि मुझे लगता है कि यह सब महात्मा गांधी की खादी से शुरू हुआ था. तब से यह एक लंबा सफर तय कर चुका है, लेकिन टेक्सटाइल हैरिटेज की मूल बातें वहीँ से हैं.

Courtesy

सुष्मिता ने अपने जवाब से जजेस का दिल जीत लिया और उन्होंने सुष्मिता के सर मिस इंडिया का ताज पहनाया गया. इस काॅन्टेस्ट को दिलीप ताहिल ने होस्ट किया था. इसके अलावा पूर्व मिस इंडिया प्रतिभागी नम्रता शिरोड़कर, पूजा बत्रा और तरविंदर कौर भी मौजूद थीं.

Published by Chanchala Verma on 01 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles