हेमा मालिनी नहीं अरमान कोहली की वजह से बॉलीवुड के बादशाह बने हैं शाहरुख खान

Get Daily Updates In Email

देशभर के चहेते शाहरुख खान ने भारतीय सिनेमा को एक नया मोड़ दिया है. शायद यही वजह है कि उन्हें बॉलीवुड का किंग खान कहा जाता हैं. जिस मुकाम पर शाहरुख खान हैं उस मुकाम के बारे में आज एक आम एक्टर तो सोच भी नहीं सकता है. जिस तरह से दुनिया भर में शाहरुख के चाहने वाले हैं उतने शायद ही किसी बॉलीवुड स्टार्स के होंगे. उन्होंने जो स्टारडम हासिल किया हैं उसके पीछे उनकी मेहनत तो हैं ही सही साथ ही खुशनसीबी भी है.

शुरू से ऐसा कहा जाता है कि, शाहरुख को फिल्मों में लाने का श्रेय हेमा मालिनी को दिया जाता है. जिन्होंने फिल्म ‘दिल आशना है’ से शाहरुख को लॉन्च किया था. लेकिन वास्तव में हेमा मालिनी ने नहीं बल्कि बॉलीवुड के एक अन्य एक्टर ने शाहरुख को सुपरस्टार बनाया है. सुनकर शायद आपको यकीन न हो रहा हो लेकिन यह बात बिल्कुल सच है.

दरअसल वह एक्टर कोई और नहीं बल्कि अरमान कोहली थे. बता दें कि शाहरुख खान को पहली फिल्म में भले ही हेमा मालिनी ने मौका दिया था. लेकिन शाहरुख की दूसरी फिल्म ‘दीवाना’ सुपरहिट हुई थी. इस फिल्म के बाद शाहरुख रातों रात स्टार बन गए थे. लेकिन इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद शाहरुख नहीं बल्कि अरमान कोहली थे. अरमान कोहली ने फिल्म की कुछ शूटिंग तक कर ली थी. लेकिन अचानक बाद में अरमान को यह फिल्म छोड़नी पड़ी थी.

इसके बाद मेकर्स ने जल्दबाजी में शाहरुख को फिल्म में साईन कर लिया था और नतीजा यह हुआ कि यह फिल्म सुपरहिट हुई. फिल्म लोगों को काफी पसंद आई. एक तरह से फिल्म ‘दीवाना’ शाहरुख के करियर में टर्निंग पॉइंट साबित हुई और इसके बाद शाहरुख के सामने फिल्मों की लाइन लग गई थी. इस तरह से अरमान कोहली की वजह से शाहरुख सुपरस्टार बन गए.

इस फिल्म के बाद शाहरुख का फ़िल्मी सफर शुरू हो गया था. लेकिन अरमान कोहली अभी भी फिल्मों में कदम जमाने के लिए मशक्कत कर रहे हैं. अरमान कोहली आखिरी बार सलमान के साथ फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ में नजर आए थे. फिल्म सफल भी हुई लेकिन अरमान को इसका बिल्कुल भी फायदा नहीं मिल सका. कुछ दिन पहले ही अरमान कोहली अनपी गर्लफ्रेंड के साथ मारपीट के बाद फरार हो गए थे. हालांकि बाद मामला शांत हो गया था.

Published by Lakhan Sen on 01 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles