15 साल की उम्र से ही पद्मिनी कोल्हापुरी ने कर दी थी एक्टिंग की शुरुआत, मिल चुके हैं कई अवार्ड्स

Get Daily Updates In Email

अपने समय की बेहतरीन एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरी आज अपना 52वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. फिल्म इंडस्ट्री में पद्मिनी कोल्हापुरी को उनके योगदान के लिए जाना जाता है. एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी दमदार एक्टिंग और अपनी बेहतरीन फिल्मों से जो योगदान दिया है वह काबिले तारीफ है.

पद्मिनी की अदाकारी तो सभी को पसंद है लेकिन उन्हें लेकर यह बात काफी कम लोग ही जानते हैं कि उन्होंने महज 15 साल की उम्र से ही एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी. इतनी कम उम्र में पद्मिनी ने जो अपनी एक्टिंग का टैलेंट दिखाया है वह कामिले तारीफ है. अपने फ़िल्मी करियर में वे ‘इंसाफ का तराजू’ के ‌लिए कई अवार्ड्स भी जीत चुकी हैं.

Courtesy

चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर करियर की शुरुआत करने वालीं पद्मिनी कोल्हापुरी की बतौर लीड एक्ट्रेस पहली फिल्म ‘इंसाफ का तराजू’ थी. अपनी एक्टिंग के दम पर ही एक्ट्रेस इंडस्ट्री की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में शुमार हुई थीं. पद्मिनी के करियर से जुड़ी यह बात भी काफी कम लोग जानते हैं कि उनपर एडल्ट स्टार का ठप्पा लगने वाला था. जिसका कारण उनका अपनी फिल्म में दिया एक न्यूड सीन था.

Courtesy

जी हां, एक्ट्रेस ने बचपन में ही उन्होंने फिल्म ‘गहराई’ में एक न्यूड सीन दिया जिससे वे काफी चर्चा में आ गई थीं. इसके बावजूद फिल्म हिट रही थी. पद्मिनी ने अगली फिल्म में भी एक लंबा रेप सीन किया जिसके बाद उन्हें लोग एडल्ट एक्ट्रेस की तरह देखने लगे. यह फिल्म थी ‘इंसाफ का तराजू’.

Courtesy

इस फिल्म में पद्मिनी के साथ जीनत अमान और राज बब्बर लीड रोल में नजर आए थे. इस फिल्म में पद्मिनी नाबागिल लड़की के किरदार में नजर आई थीं और फिल्म में राज बब्बर उनका रेप करते हैं. यह सीन करीबन 7-8 मिनट लंबा था. इस सीन की वजह से पद्मिनी की इमेज पर तो असर पड़ा ही इसके साथ ही विवाद की स्थिती भी उत्पन्न हुई.

Courtesy

इन सब बातों का असर पद्मिनी पर इस कदर हुआ कि उन्होंने इस तरह के सीन्स करने से इनकार ही कर दिया. यह आखिरी बार था जब एक्ट्रेस ने इस तरह के सीन्स अपनी फिल्म में दिए थे.

Published by Chanchala Verma on 01 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles