अब बौने बनकर लोगों के दिलों पर छाए जीरो फेम शाहरुख़, पहले भी निभा चुके हैं लिंक से हटकर किरदार

Get Daily Updates In Email

मशहूर अभिनेता शाहरुख़ खान आज अपना 53 वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस ख़ास मौके पर वह अपने फैंस के लिए अपनी नई फिल्म की सौगात लेकर आए हैं. उन्होंने इस मौके पर अपनी फिल्म ‘जीरो’ का ट्रेलर रिलीज़ किया है. इस फिल्म के ट्रेलर का दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार था. शाहरुख़ ने अपनी पूरी फिल्म की कास्ट के साथ इसे मुंबई स्थित आईमैक्स वडाला में रिलीज़ किया है.

फिल्म में शाहरुख़ ने बौने व्यक्ति का किरदार निभाया है. इसी के साथ फिल्म में एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने भी बौने का किरदार निभाया है. वहीं इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस कटरीना कैफ भी नजर आएंगी. फिल्म के ट्रेलर में फिर से उन्होंने अपने अदाकरी का जलवा बिखेरा है. उनका अतरंगी अंदाज़ फिल्म के ट्रेलर में देखने को मिला है.

बताया जा रहा है कि फिल्म का बजट 180 करोड़ से ज्यादा है. इसे हिंदी सिनेमा की महंगी फिल्मों में से एक बताया जा रहा है. बताते चलें कि शाहरुख के दिव्यांग किरदार को असरदार दिखाने के लिए उच्च स्तर की तकनीकी का सहारा लिया गया है. इसमें शाहरुख के किरदार का नाम ‘बउआ सिंह’ है जो बौने कद का है. फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय ने किया है. फिल्म अगले महीने 21 दिसम्बर को रिलीज़ होगी.

शाहरुख, कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा को इससे पहले फिल्म ‘जब तक है जान’ में देखा गया था. फिल्म का निर्देशन यश चोपड़ा ने किया था. इस फिल्म में तीनों की जबरदस्त केमेस्ट्री को देखा गया था. फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया था. यश चोपड़ा ही थे जिन्होंने शाहरुख़ को फिल्मों में पहचान दिलाई थी. उन्होंने शाहरुख के साथ कईं फिल्मों में काम किया था.

courtesy

शाहरुख़ ने इसी फिल्म में नहीं बल्कि कईं सारी फिल्मों में ऐसे अजीबोगरीब किरदार निभाए हैं. फिल्म ‘माई नेम इज खान’, ‘फैन’, ‘डर’, ‘बाजीगर’ जैसी फिल्मों में उन्होंने कईं बेहतरीन अदाकारी के साथ नजर आए थे. शाहरुख खान ने ‘डर’ में साइको लवर और ‘बाजीगर’ में मर्डरर का रोल निभाया था. ‘डर’ फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड्स में बेस्ट विलेन रोल का अवार्ड मिला था.

Published by Yash Sharma on 02 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles