कुछ कुछ होता है और नमस्ते लंदन जैसी सुपरहिट फ़िल्में जिनके लिए ऐश्वर्या ने किया था इनकार

Get Daily Updates In Email

मिस वर्ल्ड रह चुकीं ऐश्वर्या राय बच्चन अपने फ़िल्मी सफ़र की शुरुआत से ही दर्शकों की पसंद बनी हुई हैं. ऐश ने अपने अब तक के फ़िल्मी करियर में कई हिट फ़िल्में दी हैं लेकिन कई बार ऐश ने कुछ फिल्मों को छोढ़कर अपने करियर में गलतियां भी की हैं.

Courtesy

यहां हम आपको उन फिल्म्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें ऐश ने रिजेक्ट कर दिया और वे फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं ये फ़िल्में –

1. राजा हिंदुस्तानी 

साल 1996 में रिलीज़ हुई इस फिल्म को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया. यह फिल्म पहले ऐश्वर्या राय को ऑफर की गई थी लेकिन ऐश ने इस फिल्म को करने से इनकार कर दिया जिसके बाद फिल्म में आमिर खान के अपोजिट करिश्मा कपूर को कास्ट किया गया.

Courtesy

2. कुछ कुछ होता है 

इस फिल्म को आज भी दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है इस फिल्म को रिलीज़ हुए 20 साल हो चुके हैं. इस फिल्म में टीना का रोल ऐश्वर्या राय को ऑफर किया गया था लेकिन ऐश ने इस रोल को करने से इनकार कर दिया जिसके बाद यह रोल रानी मुखर्जी की झोली में चला गया.

Courtesy

3. मुन्नाभाई एमबीबीएस

राज कुमार हिरानी की फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस भी ऐश्वर्या को ऑफर की गई थी. उस समय शाहरुख़ खान फिल्म के एक्टर होने वाले थे. लेकिन बाद में संजय दत्त और ग्रेसी सिंह को फिल्म के लिए चुना गया. यह फिल्म भी ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म रही थी.

4. वीर-जारा

यश चोपड़ा की इस फिल्म में प्रीति जिंटा के किरदार के लिए ऐश्वर्या को अप्रोच किया गया था लेकिन ऐश ने इस रोल के लिए कोई इंट्रस्ट नहीं दिखाया जिसके बाद इस फिल्म में शाहरुख़ के सामने प्रीति को फाइनल किया गया. यह फिल्म भी सुपरहिट रही.

Courtesy

5. भूल भुलैया 

अक्षय कुमार और विद्या बालन स्टारर इस फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पांस मिला था. इस फिल्म में विद्या की एक्टिंग की खूब तारीफ की गई थी. बताते चलें ऐश्वर्या के इनकार के बाद यह फिल्म विद्या के हिस्से में आई थी.

Courtesy

6. नमस्ते लंदन

इस फिल्म को विपुल शाह ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में कटरीना और अक्षय लीड रोल में नजर आए थे. लेकिन कटरीना से पहले यह रोल ऐश्वर्या को ऑफर किया गया था.

Courtesy

7. दोस्ताना

इस फिल्म से देसी गर्ल के नाम से फेमस हुई प्रियंका चोपड़ा से पहले यह फिल्म ऐश्वर्या को ऑफर की गई थी. इस फिल्म में ऐश के पति अभिषेक बच्चन और जॉन अब्राहम लीड रोल में थे. फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी.

Courtesy

8. चलते चलते 

इस फिल्म में रानी मुखर्जी द्वारा निभाया गया किरदार पहले ऐश्वर्या को ऑफर किया गया था लेकिन किन्हीं वजहों से उन्हें यह फिल्म छोड़नी पड़ी.

Courtesy

9. कृष 

ऐश्वर्या द्वारा रिजेक्ट की गई फिल्मों में कृष भी शामिल है. इस फिल्म में ऋतिक रोशन लीड रोल में नजर आए थे.

Courtesy

10. बाजीराव मस्तानी 

इस फिल्म के लिए भी ऐश्वर्या राय बच्चन संजय लीला भंसाली की पहली पसंद थीं.

Courtesy

11. पद्मावत 

इस फिल्म में रानी पद्मिनी के किरदार के लिए ऐश ही संजय लीला भंसाली की पहली पसंद थीं.

Courtesy

यह थी वो बेहतरीन फ़िल्में जिन्हें मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय ने करने से इनकार कर दिया.

Published by Chanchala Verma on 02 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles