कभी सिनेमा की टिकट बेचकर गुजारा करते थे शाहरुख़, आज लाखों में भरते हैं घर का बिजली बिल

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख ने 2 नवंबर को अपना 53वां जन्मदिन मनाया है. उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी आगामी फिल्म ‘जीरो’ का टीजर भी रिलीज हुआ था. शाहरुख ने यह जन्मदिन अपने परिवार के साथ मनाया है. बात करें उनके मुकाम की तो बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान ने वो सब हासिल किया है जो उन्होंने चाहा है. आज वे जिस मुकाम पर हैं उस मुकाम पर पहुंचना हर किसी के बस की बात नहीं है. हर कोई शाहरुख खान के स्टारडम को देखकर उनके बारे में जानने की इच्छा रखता है. शाहरुख की पर्सनल लाइफ की बातें हो या फिर प्रोफेशनल लाइफ की उनके फैन्स उनकी हर एक बात जानने को बेताब रहते हैं. ऐसे ही शाहरुख़ की एक खास बात आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकार आप हैरान हो जाएंगे.

courtesy

दरअसल आज हम आपको बताने वाले हैं शाहरुख़ अपने घर ‘मन्नत’ का बिजली बिल हर महीने कितना भरते हैं? बता दें कि सुपरस्टार शाहरुख खान अपने घर का हर महीने करीब-करीब 43 लाख रुपए बिजली बिल देते हैं. सुनकर शायद आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह बात सच है.

courtesy

बॉलीवुड के दूसरे स्टार्स की अपेक्षा शाहरुख का यह बिजली बिल दोगुना है. अभी तो हमने सिर्फ आपको शाहरुख के घर के बिजली बिल के बारे में बताया है. लेकिन जब आपको पता चलेगा कि शाहरुख के इस घर की कीमत क्या है तो आप चौंक जाएंगे. शाहरुख का घर ‘मन्नत’ देश का चौथा सबसे महंगा घर बताया जाता है. शाहरुख के घर की फिलहाल कीमत 200 करोड़ रुपए के आसपास है.

courtesy

ऐसा कहा जाता है कि अपने करियर के शुरुआती दिनों में शाहरुख खान सिनेमा हॉल के बाहर टिकट बेचने का काम करते थे. शाहरुख़ खान ने टिकट बेचकर पहली बार 50 रुपए कमाए थे. यह  उनका पहला वेतन था. इसके बाद शाहरुख़ बॉलीवुड में आए और आज शाहरुख प्रोडक्शन कंपनी ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट’ के मालिक हैं.  इस कंपनी की 200 करोड़ नेट वर्थ है. ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट’ वीएफएक्स के मामले में देश की सबसे बड़ी कंपनी है. उनकी आने वाली फिल्म ‘जीरो’ में जो वीएफएक्स का काम हुआ है वह भी ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट’ ने ही किया है. उनकी फिल्म ‘जीरो’ अगले महीने 21 तारीख को रिलीज होगी. इस फिल्म में शाहरुख खान बौने व्यक्ति का किरदार निभाने वाले हैं.

Published by Lakhan Sen on 03 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles