जगदीप सिंह बने सबसे लम्बे पुलिस वाले, बॉलीवुड के कई स्टार्स निभा चुके हैं पुलिस ऑफिसर का किरदार

Get Daily Updates In Email

पुलिस में कई लोगों ने अपनी कदकाठी के दम पर अपनी पहचान बनाई हुई है. इतना नहीं साथ में उनकी लम्बाई को लेकर भी चर्चा रहती है. ऐसे में पंजाब के रहने वाले जगदीप सिंह ने नया रिकॉर्ड बनाया है. वह दुनिया के सबसे लम्बे पुलिस वाले बन गए हैं. जगदीप सिंह ने हरियाणा के एक और पुलिस वाले राजेश का रिकॉर्ड तोड़ा है.

courtesy

जगदीप की लम्बाई 7 फूट 6 इंच है. जबकि राजेश कि लम्बाई 7 फूट 4 इंच है. इतना ही नहीं जगदीप ने लम्बाई के मामले में रेसलर खली को भी पीछे छोड़ दिया है. खली की लम्बाई 7 फूट 1 इंच ही है. जगदीप की लम्बाई ही नहीं बल्कि उनके जूतों का साइज़ भी सभी से अलग है. उन्हें 19 नंबर के जूते लगते हैं. वहीं जगदीप का वजन 190 किलो हैं. जगदीप अपने क्षेत्र में इतने फेमस हैं कि हर कोई उनके साथ फोटो खिंचाने को उत्सुक रहता है.

courtesy

जगदीप ने अपनी लम्बाई कोलेकर कहा कि उन्हें इसके कईं फायदे भी और कईं नुकसान भी है. उन्होंने बताया कि उनकी साइज़ के कपड़े और जूते यहां नहीं मिलते हैं. इसके लिए उन्हें विदेशों से कपड़े और जूते मंगवाने पड़ते हैं. जगदीप पुलिस का काम करने से पहले फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. वह जितने मशहूर यहां हैं इतने ही मशहूर फिल्मों में भी हैं. उन्होंने ‘रंग दे बसंती’, ‘हेराफेरी’, ‘तीन थे भाई’ और ‘वेलकम न्यूयॉर्क’ में भी काम कर चुके हैं. जगदीप सिंह की सारी फोटोज इन्टरनेट पर काफी वायरल हो रही हैं.

courtesy

साथ ही बताते चलें कि पुलिस का रोल आम जीवन में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी अहम होता है. कई बॉलीवुड एक्टर्स और एक्ट्रेसेस ने भी फिल्मों में कईं पुलिस ऑफिसर के किरदार निभाएं हैं. सुपरहिट फिल्म ‘सिंघम’ में अजय देवगन के पुलिस ऑफिसर के किरदार को आज भी लोग जानते हैं. वहीं आगामी फिल्म ‘सिम्बा’ में रणवीर सिंह भी पुलिस का किरदार निभाने वाले हैं.

courtesy

वहीं फिल्म ‘सरफ़रोश’ और ‘तलाश’ में आमिर खान ने पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया था. उनकी दोनों फिल्म्स सुपरहिट हुई थी. 15 अगस्त को रिलीज़ हुई फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ में भी एक्टर जॉन अब्राहम ने पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया था. इससे पहले एक्टर सलमान खान की फिल्म ‘दबंग’ में उनके पुलिस वाले किरदार को सभी ने खूब सराहा था.

Published by Yash Sharma on 03 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles