शाहरुख़, आयुष्मान सहित कईं बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने निभाए हैं फिल्मों में विभिन्न किरदार

Get Daily Updates In Email

फिल्मों में अक्सर बॉलीवुड स्टार्स अपनी एक्टिंग और स्पेशल रोल्स को लेकर जाने जाते हैं. कई ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने बॉलीवुड में कई स्पेशल रोल किए हैं. बॉलीवुड की कईं फिल्मों में स्टार्स को शारीरिक रूप से विकृत बताया गया है. कईं स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने अपने विभिन्न किरदार से फिल्मों में जान डाल दी थी. आइए बताते हैं ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में जिन्होंने निभाए हैं कुछ अलग किरदार.

courtesy

1. शाहरुख खान 

शाहरुख़ खान अपनी एक्टिंग के लिए दुनिया भर में मशहूर हैं. वह अपनी हर फिल्म में अपने अभिनय की अमिट छाप छोड़ जाते हैं. उन्होंने फिल्म ‘माई नेम इज खान’ में एस्‍परगर सिंड्रोम से ग्रसित व्यक्ति का किरदार निभाया है. उन्होंने इस फिल्म में अपने एक्टिंग से सभी का दिल जीत लिया था. वहीं कल रिलीज़ हुए उनके आगामी फिल्म ‘जीरो’ के ट्रेलर में भी वे बौने के किरदार में नजर आ रहे हैं जो कि सभी को पसंद आया है.

courtesy

2. अनुष्का शर्मा

एक्ट्रेस अनुष्का ने भी अभी तक अपनी फिल्मों में बहुत बेहतरीन एक्टिंग की है. उनकी आने वाली फिल्म ‘जीरो’ है जिसमें कि उनके साथ शाहरुख़ खान नजर आएंगे. उन्हें इस फिल्म में दिव्यांग दिखाया गया है जिस रोल को उन्होंने बखूबी निभाया है.

courtesy

3. आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना की पिछली फिल्म ‘अन्धाधुन’ में उन्होंने अंधे व्यक्ति का किरदार निभाया था. अंधे होने साथ ही उन्होंने फिल्म में पियानो आर्टिस्ट का भी किरदार निभाया था. फिल्म में उनके किरदार की सभी ने बहुत तारीफ़ की थी. फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा कमाल किया है.

courtesy

4. रानी मुखर्जी

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म ‘ब्लैक’ में रानी ने भी अंधे का किरदार निभाया था. इसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन भी थे. यह फिल्म हेलेन केलर पर आधारित थी. कहानी में हेलेन के उल्लेखनीय जीवन के निदेशक व्याख्या और भूमिका उसके शिक्षक एनी सुलिवान उसके जीवन में खेला जाता है.

courtesy

5. ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन ने भी फिल्म ‘गुजारिश’ में भी दिव्यांग व्यक्ति का किरदार निभाया था. जो व्यक्ति 14 सालों से व्हील चेयर पर ही रहता है. एक दुर्घटना में उसके शरीर के निचले हिस्से ने काम करना बंद कर दिया था. इस फिल्म का निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया था. इसके साथ ही ऋतिक ने फिल्म ‘कोई मिल गया’ में मानसिक रूप से अक्षम लड़के का किरदार निभाया था.

Published by Yash Sharma on 03 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles