इस दिवाली चंडीगढ़ के बाजारों में भी होगी जयपुर के बाज़ारों सी रौनक, होगी कईं सारी प्रतियोगिताएं

Get Daily Updates In Email

दिवाली का त्यौहार जैसे-जैसे करीब आता जा रहा है वैसे-वैसे बाजारों की रोनके बढ़ती जा रही हैं. सभी ने अपनी-अपनी दुकानें और घरों को सजाना शुरू कर दिया है. कईं लोगों के घर में साफ़-सफाई खत्म हो चुकी है तो कोई अपने घर में कईं तरह की नईं वस्तुओं से घर को सजाने में लगा हुआ है. वहीं कईं शहर और मॉल सज चुके हैं और लोगों ने अपनी-अपनी जरूरत के हिसाब से खरीददारी शुरू कर दी है.

courtesy

इस बार यह दिवाली चंडीगढ़वासियों के लिए खास होने वाली है. इस बार वहां जयपुर की तर्ज पर शहर के सभी प्रमुख बाजारों को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा. सबसे खूबसूरत सजे बाजार को गवर्नर खुद ख़ास अवार्ड देकर सम्मानित भी करेंगे. ऐसे में इस बार दिवाली पर बाजार पहले के मुकाबले में ज्यादा सुंदर नजर आएंगे. चंडीगढ़ प्रशासन ने इस बार जयपुर की तर्ज पर मार्केट एसोसिएशनों के बीच प्रतियोगिता करवाने की योजना बनाई है. प्रतियोगिता को जीतने वाली बेस्ट मार्केट एसोसिएशन को अवार्ड देकर सम्मानित किया जाएगा.

courtesy

चंडीगढ़ शहर के व्यापार मंडल के चेयरमैन चरणजीत सिंह ने कहा कि, ‘शहर के व्यापारी प्रशासन और नगर निगम का पूरा सहयोग करने के लिए तैयार है. बाजारों को ज्यादा से ज्यादा सुंदर तरीके से सजाया जाएगा. यह अच्छा प्रयास है कि मार्केट एसोसिएशनों के बीच शहर की सुंदरता बढ़ाने के लिए प्रतियोगिता करवाई जा रही है.’

courtesy

वहीं चड़ीगढ़ शहर के मेयर देवेश मोदगिल ने कहा कि, ‘इस बार दीवाली पर बाजार पहले से ज्यादा सुंदर दिखेंगे.बाजारों में प्रतियोगिता करवाई जा रही है. लोगों को भी चाहिए कि ज्यादा से ज्यादा दीए जलाकर घरों को रोशन करें. कमिश्नर को प्रतियोगिता के लिए मार्केट के व्यापारियों से बात करने के निर्देश दे दिए गए हैं.

courtesy

चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने ही अधिकारियों को जयुपर की तर्ज पर इस बार की दिवाली अलग तरह से सेलिब्रेट करने के निर्देश दिए हैं. मार्केट एसोसिएशनों के बीच प्रतियोगिता करवाने की जिम्मेदारी पंजाब के गवर्नर एवं प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने नगर निगम को सौंपी है. इस संबंध में नगर निगम मेयर की प्रशासक के साथ बैठक भी हो चुकी है.

Published by Yash Sharma on 04 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles