ऐसे ही आमिर खान को नहीं कहते बॉलीवुड का परफेक्शनिस्ट, ये 5 फ़िल्में बताती हैं सारी कहानी

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपनी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. उनकी हर फिल्म भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लोकप्रिय हो जाती है. उनकी पिछली पांच फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन के झंडे गाड़े हैं. उनकी फिल्मों को भारत में ही नहीं बल्कि चीन में भी खूब सराहा गया था. आइए बताते हैं उनकी पिछली पांच फिल्मों के बारे में.

courtesy

1.   3 इडियट

आमिर खान की ‘3 इडियट’ फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. फिल्म 25 दिसम्बर 2009 में सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी. बॉलीवुड के इतिहास में यह पहली फिल्म थी जिसने 200 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था. फिल्म में उनके साथ करीना कपूर खान ने काम किया था.

courtesy

2. तलाश

फिल्म ‘तलाश’ में आमिर का फिर से पुलिस ऑफिसर का किरदार नजर आया था. फिल्म 30 नवम्बर 2012 को रिलीज़ हुई थी. हालांकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर औसत कारोबार किया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 93 करोड़ का कारोबार किया था. फिल्म में उनके साथ करीना कपूर खान और रानी मुखर्जी नजर आई थीं.

courtesy

3. धूम 3

‘तलाश’ के बाद आमिर ने फ़िल्मी पर्दे पर धूम की सीरीज लेकर आए थे. फिल्म में आमिर का डबल रोल देखने को मिला था. जिसे उनके फैन्स और दर्शकों ने खूब सराहा था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करते हुए 280 करोड़ का बिजनेस किया था.

courtesy

4. पीके

इस फिल्म के लिए आमिर की एक्टिंग को सभी ने खूब सराहा था. फिल्म 19 दिसम्बर 2014 को रिलीज़ हुई थी. फिल्म में उनके साथ अनुष्का शर्मा भी नजर आई थीं. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी ही पिछला रिकॉर्ड तोड़ते हुए लगभग 340 करोड़ का बिजनेस किया था.

courtesy

5. दंगल

इस फिल्म में आमिर ने अपनी बॉडी के साथ भी एक्सपरिमेंट किया था. फिल्म 23 दिसम्बर 2016 में रिलीज़ हुई थी. उन्होंने इस फिल्म के लिए अपना वजन बढ़ाया था और साथ ही एक पिता का रोल निभाया था. फिल्म की कहानी पहलवान महावीर सिंह फोगाट पर आधारित थी. फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था. फिल्म ने भारत में ही नहीं बल्कि चीन में भी कमाल का प्रदर्शन किया था.

courtesy

वहीं आमिर खान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ के लिए चर्चाओं में हैं. फिल्म में वह पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ काम करने वाले हैं. फिल्म 8 नवम्बर को रिलीज़ होने वाली है.

Published by Yash Sharma on 05 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles