फिल्मों में एक्टिंग के साथ ही फिल्म प्रमोशन में भी हमेशा कुछ नया ट्राय करते हैं आमिर खान

Get Daily Updates In Email

अमिताभ बच्चन और आमिर खान की आगामी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ रिलीज की कगार पर है. फिल्म से जुड़ी अभी तक कई बातें सामने आ चुकी हैं. फिल्म में अमिताभ बच्चन और आमिर खान दोनों ही कलाकार काफी शानदार एक्शन सीन करते नजर आने वाले हैं.

फिल्म इसी दिवाली पर रिलीज होने वाली है. इन दिनों आमिर अपनी आगामी फिल्म का प्रमोशन जोर-शोर से कर रहे हैं. आमिर बिग-बी के शो ”केबीसी’ से लेकर करण के शो ‘काफी विथ करण’ के टॉक शो में अपनी फिल्म का प्रमोशन करने जा चुके हैं. इतना ही नहीं वे ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के प्रमोशन में इस कदर जुटे हैं कि वह गूगल तक भी पहुंच गए हैं.

बता दें कि फिल्म में आमिर फिरंगी का किरदार निभा रहे हैं. अब यहीं फिरंगी लोगों को गूगल मैप पर नजर आएगा और रास्ता बताना का काम करेगा. यह योजना आमिर ने गूगल के साथ मिलकर बनाई है. हालांकि पहली बार नहीं है जब आमिर ने अपनी फ़िल्म का प्रमोशन अलग तरीके से किया हो.  दरअसल इस पहले भी आमिर अपनी फिल्मों का काफी अलग तरीके से प्रोमोशन कर चुके हैं. तो आइए जानतें हैं वे अपनी कौन-कौन सी फिल्मों का प्रोमोशन अलग तरीके से कर चुके हैं.

‘कयामत से कयामत तक’

courtesy

साल 1988 में आई आमिर की पहली सुपरहिट फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ का प्रोमोशन आमिर ने एक आउटडोर एड कैंपेन के जरिए किया था. इस कैंपेन के तहत कई पोस्टर लगाए गए थे. और इन पर लिखा गया था. आमिर खान कौन है? पड़ोस में रहने वाली लड़की से पूछिए.  इसके अलावा इस फिल्म की आठ से ज्यादा टिकिट लेने वाले को आमिर और जूही के फ्री पोस्टर दिए गए थें.

गजनी

courtesy

आमिर खान की ‘गजनी’ ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस के कई रिकार्ड तोड़े थें. इस फिल्म का प्रोमोशन भी आमिर ने काफी अलग तरीके से किया था. दरअसल जिन सिनेमाघरों में ‘गजनी’ रिलीज की गई वहां के द्वारपाल को भी गजनी लुक में खड़ा किया गया था.

3 इडियट्स

courtesy

आमिर खान की 3 ईडियट्स बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक हैं. इस फिल्म का प्रोमोशन करने के लिए आमिर ने रिक्शा पर एड चिपकाए थे. और उन पर लिखा था. कैपेसिटी- 3 ईडियट्स.

तलाश

courtesy

साल 2012 में आई आमिर खान की फिल्म ‘तलाश’ का  प्रमोशन आमिर ने टीवी शो सीआईडी के साथ मिलकर किया था.

 

 

 

 

 

 

 

Published by Lakhan Sen on 05 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles