2.0 के लिए 6 घंटे मेकअप करते थे अक्षय, इससे पहले कई एक्टर्स कर चुके हैं प्रोस्थेटिक मेकअप

Get Daily Updates In Email

सुपरस्टार रजनीकांत और फेमस एक्टर अक्षय कुमार की आगामी फिल्म ‘2.0’ का ट्रेलर शनिवार को एक शानदार समारोह में लॉन्च किया गया. ट्रेलर रिलीज होते ही यह सोशल मीडिया पर छा गया है. इस फिल्म में रजनीकांत, अक्षय कुमार, एमी जैक्सन, आदिल हुसैन और सुधांशु पांडे भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. फिल्म में दो किरदार सबसे खास हैं रजनीकांत और एक्टर अक्षय का. दरअसल फिल्म में अक्षय कुमार विलेन के रोल में होंगे जबकि रजनीकांत रोबोट बनकर दर्शकों दिल जीतेंगे. दोनों ही कालकारों ने अपने अपने किरदार को निभाने के लिए काफी कड़ी मेहनत तो की ही साथ ही में मेकअप का काफी ज्यादा सहारा लिया है. तब जाकर वे अपने-अपने किरदार को अच्छे से निभा पाए हैं.

courtesy

अक्षय कुमार ने फिल्म के ट्रेलर लांच के दौरान बताया कि, फिल्म में मैंने किरदार के लिए जितना मेकअप किया, उतना अपनी अब तक की जिंदगी में कभी नहीं किया था. यह एक बहुत चुनौतीपूर्ण भूमिका थी. इसके लिए लगभग 4 घंटे का मेकअप करने की जरूरत थी और दूसरा डेढ़ घंटा इसे छुड़ाने में लगता था. हालांकि अक्षय कुमार बॉलीवुड के ऐसे पहले हीरो नहीं है जिन्होंने फिल्म के लिए इतना मेकअप का सहारा लिया हो. दरअसल बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में आईं, जिनमें मेकअप की वजह से कैरेक्टर्स को पहचानना काफी मुश्किल हुआ. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं कि बॉलीवुड के उन हीरोज के बारे जिन्होंने फिल्म में किरदार निभाने  के लिए प्रोस्थेटिक मेकअप का सहारा लिया था और बाद में इन कैरेक्टर्स को पहचानना काफी मुश्किल हुआ है –

102 नॉट आउट

अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर स्टारर मूवी 102 नॉट आउट में ऋषि कपूर ने प्रोस्थेटिक मेकअप का इस्तेमाल किया था. इसके बाद ही उनकी उम्र में इतना हिजबा देखने को मिला था. इस मेकअप को करने में उन्हें 6 से 10 घंटे तक का समय लगता था. जबकि डेढ़ घंटे मेकअप  उतारने में लगते थे.

courtesy

शाहरूख खान

साल 2016 में आई शाहरुख खान की फिल्म फैन में शाहरूख ने प्रोस्थेटिक मेकअप का सहारा लेकर फैन का किरदार पर्दे पर निभाया था.

courtesy

ऋतिक रोशन

धूम 2 तो आप ने जरुर देखी होगी. इस फिल्म में ऋतिक रोशन एक सीन में बुड्ढे बनते हैं तो दूसरे सीन में क्वीन के रोल में नजर होते हैं और दोनो ही कैरेक्टर में ऋतिक पहचान में ही नहीं आते हैं. दरअसल इन दोनों ही किरदार निभाने से पहले उनका प्रोस्थेटिक मेकअप हुआ था.

courtesy

रणबीर कपूर

फिल्म ‘बर्फी’ में एक सीन के लिए रणबीर कपूर को इस मेकअप का सहारा लेना पड़ा था. दरअसल ‘बर्फी’ में उम्रदराज दिखने के लिए रणबीर ने यह मेकअप यूज किया था.

courtesy

राजकुमार राव 

फिल्म ‘राब्ता’ भले ही असफल रही है लेकिन फिल्म में राजकुमार द्वारा 324 साल के बुजर्ग का किरदार निभाना लोगों को हमेशा याद रहेगा.

courtesy

इसके अलावा और भी कई स्टार्स इस मेकअप का यूज कर चुके हैं.

Published by Lakhan Sen on 05 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles