कभी 13 करोड़ में ख़रीदा था शाहरुख़ खान ने अपना घर मन्नत, अब कीमत हो चुकी है 200 करोड़

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के किंग खान की फैन फ़ॉलोइंग का तो कोई जवाब ही नहीं है. उन्हें इंडस्ट्री का सबसे रोमांटिक हीरो कहा जाता है. अपने फ़िल्मी करियर में अब तक किंग खान ने कई हिट फिल्म्स दी हैं. किंग खान बॉलीवुड के उन एक्टर्स में शामिल हैं जो कि आलिशान लाइफस्टाइल जीते हैं.

Courtesy

शाहरुख़ खान का घर मन्नत भी किसी आलीशान महल से कम नहीं है. शाहरुख के घर के बाहर हमेशा फैन्स की भीड़ लगी ही रहती है और शाहरुख़ भी अपने घर से बाहर आकर उन्हें रिस्पांस भी देते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं शाहरुख़ के मन्नत की इनसाइड फोटोज –

Courtesy

रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख के घर के अंदर ही लाइब्रेरी, जिम, स्विमिंग पूल, मिनी थि‍एटर और बेसमेंट पार्किंग भी बनी हुई है. जिससे यह साफ है कि शाहरुख़ बहुत लग्जरी लाइफ जीते हैं.

Courtesy

बात करें शाहरुख़ खान के घर मन्नत की तो जिस समय उन्होंने इसे ख़रीदा था उस समय इसकी कीमत करीबन 15-20 करोड़ रुपए थी. यह जानकर आपको हैरानी होगी कि अब मन्नत की कीमत 200 करोड़ हो चुकी है.

Courtesy

शाहरुख ने अपने घर में लाइब्रेरी भी बनवा रखी है. लाइब्रेरी के इस फोटो को देखने के बाद से तो यह भी साफ है कि शाहरुख खान को पढ़ना कितना पसंद है. शाहरुख़ की लाइब्रेरी वाकई शानदार है.

Courtesy

मन्नत में शाहरुख ने ऑफिस भी बनाया है जहां वे अपना प्रोफेशनल काम करते हैं.

Courtesy

फिट एंड फाइन एक्टर ने अपने घर में जिम भी बनाई है जहां वे एक्सरसाइज करते हैं.  इसके अलावा यह है शाहरुख़ का आलिशान लिविंग रूम.

Courtesy

मन्नत के बारे में आपको यह भी बता दें कि एक समय में यह शूटिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता था. यहां सनी देओल की फिल्म ‘नरसिम्हा’ के क्लाइमैक्स की शूटिंग हुई थी. इसके अलावा यहां डेविड धवन की गोविंदा स्टारर फिल्म ‘शोला और शबनम’ की भी शूटिंग की गई थी. मन्नत से पहले एक्टर ने इसका नाम जन्नत सोचा था. मन्नत का ढांचा 20वीं सदी के ग्रेड-3 हेरिटेज का है, जो हर ओर से खुलता है.

Courtesy

मन्नत का नाम पहले विला विएना था. जिसके मालिक मूल गुजरात के पारसी किकु गांधी थे. वे  मुंबई की आर्ट दुनिया में विख्यात हैं. वे मुंबई के प्रतिष्ठित ‘शिमॉल्ड आर्ट गैलरी’ के भी स्थापक हैं.

Courtesy

यह भी बता दें कि शाहरुख़ की पत्नी गौरी खान इंटीरियर डिज़ाइनर हैं. उन्होंने ही मन्नत को डिज़ाइन किया है.

Published by Chanchala Verma on 07 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles