सिनेमाघरों में पहली बार एक साथ नजर आए आमिर और अमिताभ, ठहाकों और एक्शन से भरपूर है ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की सबसे बड़े बजट और आमिर, अमिताभ जैसे सुपरस्टार्स से सजी फ़िल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान आज रिलीज़ हो गई है. फ़िल्म को लेकर दर्शकों में काफी समय से उत्साह और इंतज़ार था. इस फ़िल्म में इन दो सुपरस्टार्स के अलावा कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख जैसी बेहतरीन अदाकारा भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर रही हैं.

फ़िल्म का निर्देशन विजय कृष्ण आचार्य ने किया है. विजय कृष्ण ने इससे पहले भी धूम 3 में आमिर और कटरीना कैफ के साथ काम किया है. फ़िल्म ‘कन्फेशन ऑफ ठग्स’ नाम के उपन्यास पर आधारित है. फ़िल्म की कहानी 1790 से 1805 के बीच की कहानी है जिसमें ब्रिटिश इंडिया कंपनी उत्तरप्रदेश के इलाकों में पूरी तरफ के सक्रिय थी. फ़िल्म में अमिताभ आजाद नाम के ठग की भूमिका निभा रहे हैं तो वहीं आमिर फ़िल्म में फिरंगी मल्लाह नाम कर व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं. फ़िल्म में आमिर शुरू में अंग्रेजो के साथ मिले हुए नजर आते हैं लेकिन बाद में वह आजाद के साथ मिलकर अंग्रेजों के छक्के छुड़ाते हैं.

फ़िल्म के ट्रेलर को देखकर दर्शक इसे हॉलीवुड फिल्म पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन की प्रतिकृति बता रहे थे. हालांकि फिल्म मेकर्स और एक्टर्स ने इस बात से साफ इंकार किया था. फ़िल्म में कईं एक्शन सीन्स और मजाकिया सीन्स भी नजर आएंगे. फ़िल्म में जहां 75 वर्षीय अमिताभ बच्चन एक्शन सीन्स करते नजर आएंगे वहीं आमिर मस्तमौला व्यक्ति के किरदार को निभाते नजर आएंगे. फ़िल्म में पहली बार आमिर और अमिताभ एक साथ बड़े पर्दे पर नजर आने वाले हैं. वहीं आमिर और कटरीना पहले भी फ़िल्म धूम 3 में नजर आ चुके हैं. जिसका निर्देशन विजय कृष्ण ने ही किया था. फ़िल्म के बारे में मेकर्स ने कईं सारी वीडियो यूट्यूब पर भी पोस्ट की थी. जिसमें उन्होंने शूटिंग लोकेशन से लेकर फ़िल्म में इस्तेमाल किए गए जहाजों और सारी सामग्री की पूरी जानकारी दी थी.

फ़िल्म में दो विशालकाय जहाजों का उपयोग हुआ है जो खासकर इस फ़िल्म के लिए बनाए गए थे. साथ ही उन्हें फ़िल्म के लास्ट सीन्स में खत्म भी कर दिया गया था. फ़िल्म को लेकर दर्शकों में बढ़ती रूचि को देखते हुए फ़िल्म के सुपरहिट होने की पूरी आशा है.

Published by Yash Sharma on 08 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles