टेलीविज़न शो KBC की कुछ ख़ास बातें, बैंक चेक से लेकर रकम ट्रांसफर तक सब कुछ होता है नकली

Get Daily Updates In Email

टेलीविज़न का मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति अपने 10 सीजन पूरे करने जा रहा है. अमिताभ बच्चन का रियलिटी शो केबीसी सीजन 10 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. इस पॉपुलर टीवी शो का आखिरी एपिसोड 23 नवंबर को टेलीकास्ट होगा. 10 साल से दर्शकों को एंटरटेन करने और ज्ञान देने वाले इस हिट शो के बारे में कई ऐसी बातें हैं जो शायद ही लोगों को पता होंगी.

courtesy

केबीसी के सेट पर वहां पर खेलने आते कंटेस्टेंट जितनी राशि जीतते हैं उतने का चेक दिया जाता है. लेकिन बता दें वह चेक नकली होता है. साथ ही एपिसोड के होने के बाद शो के मेकर्स द्वारा वह चेक लेकर खत्म कर दिया जाता है. साथ ही अमिताभ जो पैसे किसी बैंक के एप्स से ट्रान्सफर करते हैं वह भी बस बैंक के प्रमोशन के लिए होते हैं. ऐसे कोई भी पैसे ट्रांसफर नहीं होते हैं. साथ ही जीतने वाले कंटेस्टेंट को टैक्स की 40 फीसदी रकम काटकर बची हुई रकम दी जाती है.

courtesy

अमिताभ सेट पर पहुंचते ही हर एक कंटेस्टेंट के बारे में पूरी जानकारी अपने दिमाग में फिट करते हैं. ताकि गेम खेलते वक्त उन्हें सामने वाले के बारे में सारी जानकारी हो. साथ ही शो की शूटिंग होने से पहले अमिताभ बच्चन को एक कमरे में ले जाया जाता है. जब तक शो की शूटिंग खत्म नहीं हो जाती है तब तक किसी भी जीते हुए कंटेस्टेंट या फिर हारे हुए कंटेस्टेंट को सेट से बाहर शूटिंग के बीच जाने की इजाजत नहीं है. उनके लिए सेट पर एक कमरा बनाया जाता है. वहीं पर शूटिंग खत्म होने तक सभी मौजूद रहते हैं.

courtesy

सेट पर जब अमिताभ सवाल पूछते हैं और उसके जवाब को जब लॅाक किया जाता है. तब अमिताभ के पास फ्लोर पर शो की टीम का सदस्य लगातार बैठा रहता है. जो कि सवाल को अमिताभ के पीसी पर भेजता है और जवाब को भी वही लॅाक करता है. सेट पर मौजूद दर्शकों को लगातार खाने-पीने की सुविधा दी जाती है. टीवी पर से जो दर्शक शो देखते हैं और जो सेट पर से देखते हैं उसमें बहुत अंतर होता है. सेट पर कैमरा और बहुत सारी मशीनें लगी होती हैं जिसके कारण वह सब बेकार लगता है.

Published by Yash Sharma on 10 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles