‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ ने Box Office पर पहले ही दिन तोड़े कमाई के कई बड़े रिकार्ड्स

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्ट और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ 8 नवंबर को रिलीज हो चुकी है. फिल्म ने अपनी सफलता के झंडे पहले दिन ही गाड़ दिए हैं. फिल्म को क्रिटिक्स की कोई ख़ास प्रतिक्रिया नही मिल रही है. इतना ही नहीं फिल्म में कई सीन्स के मीम्स बनाकर लोग ट्विटर पर शेयर भी कर रहे हैं.

चौंकाने वाली बात तो यह हैं कि इसके बावजूद फिल्म ने ओपनिंग डे पर कई रिकार्ड बना डाले हैं. बता दें कि फिल्म ने अपने पहले दिन 52.25 करोड़ की कमाई की है. फिल्म का ये कलेक्शन तीनों भाषाओं हिंदी, तमिल और तेलुगु का मिलाकर हैं. ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ हिन्दी सिनेमा की ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली फिल्म बन गई है.

अभी तक यह रिकार्ड शाहरुख खान की फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ के नाम था. ‘हैप्पी न्यू ईयर’ भी दिवाली पर रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर 44.97 करोड़ का कलेक्शन किया था. लेकिन अब यह रिकार्ड ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ ने तोड़ दिया है. इसी के साथ अब दिवाली पर सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ बन चुकी है.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि,  ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ भारतीय सिनेमा की सबसे ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज होने वाली फिल्म भी है. इस फिल्म को ग्लोबली करीब 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. जबकि इससे पहले फिल्म ‘बाहुबली 2’ को 6500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था. फिल्म ने कई रिकार्ड अपने नाम किए थे.

‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के नाम एक और रिकार्ड दर्ज हुआ है. दरअसल यह फिल्म 240 करोड़ रुपए के बजट में बनी है. इसी के साथ ऐसा कहा जा रहा है कि यह फिल्म यशराज बैनर और बॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्म है. इसके अलावा आमिर की इस फिल्म ने आमिर की फिल्म ‘धूम 3’ का ओपनिंग कलेक्शन का रिकार्ड भी तोड़ दिया है.

बता दें कि, ‘धूम 3’ ने 36.22 करोड़ की ओपनिंग की थी जबकि उनकी फिल्म दंगल 29.78 करोड़ की कमाई की थी, वहीं पीके ने 26.63 करोड़ की ओपनिंग की थी. फ़िल्म में दो विशालकाय जहाजों का उपयोग हुआ है जो खासकर इस फ़िल्म के लिए बनाए गए थे. साथ ही उन्हें फ़िल्म के लास्ट सीन्स में खत्म भी कर दिया गया था. फ़िल्म को लेकर दर्शकों में बढ़ती रूचि को देखते हुए फ़िल्म के सुपरहिट होने की पूरी आशा है.

Published by Lakhan Sen on 10 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles