ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान बनी नंबर वन ओपनर, शाहरुख़ और प्रभास की फिल्म को छोड़ा कमाई में पीछे

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान इस शुक्रवार 8 नवम्बर को रिलीज़ हो चुकी है. फिल्म में आमिर के साथ अमिताभ बच्चन और कटरीना कैफ जैसे बड़े सितारे हैं. फिल्म ने पहले ही दिन ताबड़तोड़ कमाई करते हुए बॉलीवुड के अभी तक के इतिहास में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक़ फिल्म ने पहले दिन 52 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया है. फिल्म पूरे देश भर में लगभग 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई थी. फिल्म को पहले दिन दर्शकों का अच्छा रिस्पोंस देखने को मिला था. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर लिखा-ठग्स ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए, दिवाली की छुट्टी और जबरदस्त हाइप की वजह से फिल्म का कलेक्शन पहले दिन बेहतरीन रहा. फिल्म के हिंदी वर्जन ने जहा 50.75 करोड़ का कलेक्शन किया तो वहीं तमिल और तेलुगू वर्जन ने तकरीबन 1.75 करोड़ रुपए कमाए. इस तरह इसने इंडिया में 52 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर रिकॉर्ड बना दिया.

ओपनिंग डे पर बम्पर कमाई का रिकॉर्ड अभी तक शाहरुख खान के नाम पर था. शाहरुख की फिल्म हैप्पी न्यू ईयर ने पहले दिन 44.97 करोड़ कमाए थे. दूसरा नंबर साउथ सुपरस्टार प्रभास की फिल्म बाहुबली द कन्क्लूजन के नाम है. जिसने पहले दिन 41 करोड़ का बिजनेस किया था. वहीं स्क्रीन्स की बात करे तो फिल्म को पुरे विश्वभर में 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया था जबकि बाहुबली 2 को 6500 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया था. वहीं शाहरुख़ खान की हैप्पी न्यू ईयर को 6000 स्क्रीन्स के आस-पास रिलीज़ किया गया था.

वहीं बात करें इस ईयर की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म संजू की तो संजू ने पहले दिन लगभग 34 करोड़ का कारोबार किया था. संजू 200 करोड़ से अधिक का कलेक्शन कर इस साल की सबसे बड़ी सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी. वहीं इसके बाद इस साल सबसे ज्यादा कलेक्शन करने के मामले में रेस3 29.17 करोड़ के साथ तीसरे नंबर है. और इसके बाद गोल्ड 25.25 करोड़ के साथ चौथे और बाहुबली 2 25.10 करोड़ रुपए के साथ पांचवे स्थान पर है. अनुमान लगाया जा रहा है कि फिल्म वीकेंड पर भी कमाई का रिकॉर्ड तोड़ सकती है.

Published by Yash Sharma on 10 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles