अमिताभ, ऐश्वर्या और परेश रावल सहित ऐसे स्टार्स जिन्होंने एक ही स्टार के साथ निभाए अलग अलग किरदार

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में कई रिलेशन्स को लेकर फ़िल्में बनती रहती हैं. इन फिल्मों में कोई स्टार्स भाई बहन का किरदार निभाता है तो कोई दूसरे रिलेशन को अपने अभिनय के माध्यम से फ़िल्मी पर्दे पर उतारते हैं. इनमें से कुछ ऐसे बॉलीवुड स्टार्स हैं जिन्होंने फिल्मों में कभी भाई का रोल निभाया तो कभी पिता का रोल निभाया. आइए बताते हैं उन स्टार्स के बारे में जिन्होंने एक ही स्टार्स के साथ कई सारे किरदार निभाए हैं

1. अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर

बॉलीवुड के दोनों सुपरस्टार ने साथ में बहुत सी फिल्मों में काम किया है. तक़रीबन 27 साल पहले दोनों ने फिल्म अमर अकबर एंथोनी में भाई का किरदार निभाया था. जिसमें इनके साथ विनोद खन्ना भी नजर आए थे. इसके बाद दोनों ने फिल्म 102 नॉट आउट में पिता और बेटे का रोल निभाया था.

courtesy

2. परेश रावल और अक्षय खन्ना

परेश रावल ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से कई फिल्मों में काम किया है. परेश ने अक्षय के साथ बहुत सी फिल्मों में काम किया है. दोनों ने हलचल, आक्रोश, कुदरत के अलावा और भी कई फिल्मों में काम किया है. जहां हलचल में दोनों ने भाई का किरदार निभाया था तो वहीं फिल्म मेरे बाप पहले आप में परेश ने अक्षय के पिता का रोल निभाया था.

courtesy

3. अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या रॉय बच्चन

अमिताभ बच्चन और उनकी बहू ऐश्वर्या ने भी साथ में कई फिल्मों में काम किया है. जहां अमिताभ ने सुपरहिट फिल्म मोहब्बतें में ऐश्वर्या के पिता का रोल निभाया था तो वहीं फिल्म हम किसी से कम नहीं में उनके बड़े भाई का रोल निभाया था.

courtesy

4. जूही चावला और अनुपम खेर

एक्ट्रेस जूही चावला और अनुपम खेर ने साथ में बहुत सी फिल्मों में काम किया है. फिल्म डर में जहां अनुपन ने जूही के भाई का किरदार निभाया था तो वहीं कुछ सालों बाद फिल्म पहेली में उन्होंने जूही के ससुर का रोल भी अदा किया था. फिल्म पहेली में वह शाहरुख़ खान के पिता बने थे.

courtesy

5. करिश्मा कपूर और सुरेश ओबेरॉय

करिश्मा कपूर और सुरेश ओबेरॉय ने अनाड़ी और राजा हिन्दुस्तानी जैसी फिल्मों में साथ काम किया है. जहां फिल्म अनाड़ी में करिश्मा ने सुरेश की बहन का रोल निभाया था तो वहीं फिल्म राजा हिन्दुस्तानी में उन्होंने उनकी बेटी का रोल निभाया था.

तो ये थे वो स्टार्स जिन्होंने एक साथ कई रोल्स निभाए.

Published by Yash Sharma on 11 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles