आमिर खान की कुछ फिल्में जिन्होंने देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी तोड़े कमाई के रिकार्ड्स

Get Daily Updates In Email

फिल्म इंडस्ट्री में सुपरहिट फिल्में देने का रिकॉर्ड आमिर खान के नाम है. वह सिर्फ एक साल में एक ही फिल्म रिलीज़ करते है और उनकी वह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ देती है. आमिर की पिछली कईं फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के कईं सारे रिकॉर्ड तोड़े थे. आइए बताते हैं उनकी पिछली कुछ फ़िल्में जिन्होंने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़े थे.

courtesy

1. पीके

आमिर की इस फिल्म ने कलेक्शन के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. फिल्म ने भारत में ही नहीं बल्कि चाइना में भी जबरदस्त कमाई की थी. फिल्म ने भारत में 340 करोड़ का कारोबार किया था. वहीं वर्ल्डवाइड फिल्म ने 832 करोड़ का कारोबार किया था. फिल्म ने उस समय बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए थे.

courtesy

2. सीक्रेट सुपरस्टार

आमिर खान के प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म ने भारत के साथ-साथ विदेशों में भी भरपूर कमाई की थी. फिल्म ने चाइना में अपनी पिछले फिल्म पीके का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया था. सीक्रेट सुपरस्टार की वर्ल्डवाइड कमाई 900 करोड़ रुपए के पार हुई थी. दिलचस्प बात यह है कि फिल्म ने चीन से ही 748 करोड़ रु. कमाए थे. फिल्म का बजट लगभग 45 करोड़ रुपए बताया जाता है. फिल्म ने भारत में लगभग 62 करोड़ रुपए का कारोबार किया था, जबकि इसका ओवरसीज कलेक्शन 40 करोड़ रुपए रहा था.

courtesy

3. दंगल

आमिर की 2016 में रिलीज़ हुई फिल्म दंगल की कमाई पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. फिल्म ने भारत के साथ ही विदेशों में कमाई के सारे रिकॉर्ड अपने नाम किए थे. आमिर खान की फिल्म दंगल 387 करोड़ के साथ बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बनी थी. साथ ही बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म जिसने चाइना में लगभग 1000 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था.

courtesy

4. ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान

फिल्म 8 नवम्बर को रिलीज़ हुई. जिसने पहले ही दिन 52 करोड़ का कारोबार किया है. यह फिल्म बॉलीवुड में अब तक की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बना गई है. इसी के साथ फिल्म ने शाहरुख खान की फिल्म हैप्पी न्यू इयर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान ने तीन दिन में ही 100 करोड़ का कारोबार कर लिया है.

Published by Yash Sharma on 12 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles