इटली के लेक कोमो में रणवीर और दीपिका के अलावा कई सेलिब्रिटीज भी कर चुके हैं शादी

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में इन दिनों दीपिका और रणवीर की शादी को लेकर खबरें जोरो शोरो पर चल रही है. दोनों इटली के लेक कोमो में जाकर शादी करने वाले हैं. यह जगह इटली में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए दुनिया भर में बहुत पॉपुलर है. 14 और 15 नवंबर को विला देल बालबीएनलो में रणवीर और दीपिका की शादी की सभी रस्में निभाई जाएंगी. दीपिका और रणवीर पहले ही इटली पहुंच चुके हैं. वहीं उनके कुछ करीबी जल्द पहुंचने वाले हैं. विला में शादी की तैयारियां जोरों पर हैं.

courtesy

इटली के लेक कोमो की गिनती दुनिया के सबसे खूबसूरत झीलों में होती है. यह जगह अब दुनियाभर के सेलेब्स और बिजनेसमैन के बीच वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर भी मशहूर हो रहा है. अभी कुछ दिनों पहले मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की सगाई भी लेक कोमो में हुई थी. लेक कोमो का मौसम काफी अच्छा रहता है इसलिए साल भर में कभी भी शादी की प्लानिंग की जा सकती है. वेडिंग के लिए यहां पर बहुत सारे वेडिंग प्लानर भी आसानी से मिल जाते हैं. इटली का लेक कोमो शादी करने के लिए बहुत ही खूबसूरत जगह है. शादी को और शानदार बनाने के लिए यहां तकरीबन 52 विला भी मौजूद हैं.

courtesy

146 स्क्वेयर किलोमीटर में फैली इटली की तीसरी सबसे बड़ी और खूबसूरत कोमो लेक 1,300 फीट गहरी है. कोमो लेक एल्प्स की पहाड़ी के निचले भाग में स्थित है जहां हर साल हजारों पर्यटक आते हैं. लेक कोमो की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक अब तक यहां करीब 256 वीआईपी लोगों की शादियां हो चुकी हैं. हॉलीवुड एक्टर टॉम क्रूज समेत कई सेलिब्रिटीज यहां शादी के बंधन में बंध चुके हैं.

courtesy

गॉथिक आर्किटेक्चर की वजह से इस जगह की खूबसूरती कई गुना और बढ़ जाती है. लैटिन भाषा में इस झील को लारियस नाम से पुकारा जाता है. लेकिन ज्यादातर इसे लागो दी कोमो यानी लेक ऑफ कोमो के नाम भी जानते हैं. यह जगह सिल्क के उत्पादन के लिए खासतौर से जानी जाती है. यहां के खेतों में शहद, ऑलिव ऑयल, चीज व अन्य कई प्रोडक्ट्स का उत्पादन भी होता है जो लोगों को बेहद पसंद आते हैं. बॉलीवुड ऐक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी इटली में ही शादी की थी. इनकी शादी इटली के टस्कनी में हुई थी.

Published by Yash Sharma on 12 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles