‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ जैसी 7 बड़ी बॉलीवुड फ़िल्में जिनका दिवाली पर ही निकला दिवाला

Get Daily Updates In Email

हमारे देश में दिवाली का त्यौहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है. इस दिन का इंजतार हर किसी को बेसब्री से रहता है. इतना ही नहीं इस दिन बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी फ़िल्में रिलीज होने का चलन भी कई सालों से देखने को मिल रहा है. इस साल भी बड़े बजट की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई है.

इस फिल्म में मुख्य किरदार में बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट और महानायक अमिताभ बच्चन हैं. इन दोनों स्टार्स के अलावा कटरीना कैफ और फातिमा शेख भी अहम किरदार में हैं. फिल्म ने पहले दिन ही 50 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर सभी को चौंका दिया है. जिस तरह से फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ कमाई कर रही है. उसे देखकर तो ऐसा लग रहा है कि फिल्म साल 2018 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन सकती है.

दिवाली के मौके रिलीज हुई आमिर खान की ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ कमाई के कई रिकार्ड बना सकती है. वहीँ बात करें कुछ ऐसी फिल्मों की जो दिवाली पर कई बड़े स्टार और बड़े बजट के साथ पिछले सालों में रिलीज हुई हैं. मगर फिर भी ये फ़िल्में दर्शकों का दिल नहीं जीत पाई थीं और दिवाली पर इनका दिवाला निकला था. जी हाँ! इस खबर में हम आपको बताते हैं बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में जो दिवाली पर रिलीज हुई लेकिन बॉक्स ऑफिस पर उनका दिवालिया निकल गया.

‘मिशन कश्मीर’

courtesy

साल 2000 में दिवाली के मौके पर रिलीज होने वाली फिल्म ‘मिशन कश्मीर’ में संजय दत्त, ऋतिक रोशन और प्रीति जिंटा जैसे स्टार्स थे. इसके वाबजूद यह फिल्म पूरी तरह से असफल साबित हुई थी. अच्छा-खासा बजट होने के बावजूद भी फ्लॉप हुई थी.

‘जान-ए-मन’

courtesy

सलमान खान, अक्षय कुमार और प्रीति जिंटा स्टारर फिल्म ‘जान-ए-मन’ साल 2006 में दिवाली पर रिलीज हुई थी. फिर भी फिल्म फ्लॉप हुई थी.

‘सांवरिया’

courtesy

रणबीर कपूर और सोनम कपूर की फिल्म ‘सांवरिया’ साल 2007 में दिवाली पर रिलीज हुई थी. दिवाली के मौके पर रिलीज होने के बावजूद असफल हो गई थी.

‘ब्लू’

courtesy

साल 2009 रिलीज हुई फिल्म ‘ब्लू’ भी असफल रही थी. इस फिल्म में अक्षय कुमार, संजय दत्त और कटरीना कैफ जैसे कलाकार थे.

‘मैं और मिसेज खन्ना’

courtesy

साल 2009 में दिवाली के मौके रिलीज हुई सलमान खान, उनके भाई सोहेल खान और करीना कपूर की फिल्म ‘मैं और मिसेज खन्ना’ का भी दिवाली पर दिवाला निकला था.

‘एक्शन रिप्ले’

courtesy

अक्षय कुमार और ऐश्वर्या राय बच्चन की  फिल्म ‘एक्शन रिप्ले’ काफी बड़े बजट की फिल्म थी. लेकिन यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं कर पाई थी.

‘हैप्पी न्यू ईयर’

courtesy

साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म  ‘हैप्पी न्यू ईयर’ में शाहरुख खान, अभिषेक बच्चन और दीपिका पादुकोण जैसे बड़े स्टार होने के बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास धमाल नहीं कर पाई थी. जबकि फिल्म की ओपनिग 44 करोड़ के आसपास हुई थी.

Published by Lakhan Sen on 12 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles