बॉलीवुड की कुछ ऐसी फ़िल्में जिनमें किए गए हॉलीवुड फिल्मों के पोस्टर तक कॉपी

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की कई फ़िल्में हॉलीवुड फिल्मों से कापी कर बनाई गई हैं. यह बात हम सभी अच्छी तरह से जानते हैं. वहीं हॉलीवुड में भी बॉलीवुड की कई फिल्मों को कॉपी कर बनाया गया है. आमतौर पर आपने सुना होगा कि बॉलीवुड वाले हॉलीवुड फिल्मों की कहानी, गाने, म्यूजिक और एक्शन सीन कॉपी करते हैं. लेकिन ऐसा नहीं हैं दरअसल बॉलीवुड वाले हॉलीवुड फिल्मों के पोस्टर तक कॉपी करने में पीछे नहीं रहे हैं. सुनकर आपको यकीन भले ही न हो रहा हो लेकिन यह बात बिल्कुल सच है. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं बॉलीवुड की उन सुपरहिट फिल्मों के बारे में जिनके पोस्टर हॉलीवुड से कॉपी किए गए हैं.

साहो

courtesy

साउथ के फेमस सुपरस्टार प्रभास की अपकमिंग फिल्म ‘साहो’ का पोस्टर अभी कुछ दिन पहले ही रिलीज किया गया था. इस फिल्म का पोस्टर हॉलीवुड मूवी ‘ब्लेड रनर 2049’ से कॉपी है. फिल्म अगले साल रिलीज होगी.

‘रा-वन’

courtesy

शाहरुख खान और करीना कपूर की फिल्म ‘रा-वन’ का पोस्टर हॉलीवुड फिल्म ‘बेटमैन बिगेन’ के पोस्टर से कॉपी गया था. इस फिल्म का बजट काफी ज्यादा था. लेकिन फिल्म फिर भी बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं कर पाई थी.

गजनी

courtesy

आमिर खान, असीन और जिया खान की सुपरहिट फिल्म ‘गजनी’ की कहानी भले ही कॉपी नहीं की गई थी. लेकिन फिल्म का पोस्टर जरुर किया गया था. इस फिल्म का पोस्टर हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘हल्क’ से  कॉपी किया गया था. इस फिल्म में आमिर खान एक बिजनेसमैन के किरदार में थे.

‘राउडी राठौड़’

courtesy

बॉलीवुड के खिलाड़ी यानि की अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म ‘राउडी राठौड़’ बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में से एक है. इस फिल्म का पोस्टर भी कॉपी किया गया था. दरअसल इस फिल्म का पोस्टर हॉलीवुड की फिल्म ‘द रिप्लेसमेंट किलर’ से कॉपी था.

‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’

courtesy

ऋतिक रोशन, अभय देओल और फरहान अख्तर की फिल्म ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ का पोस्टर भी हॉलीवुड फिल्म से कॉपी किया गया था. इस फिल्म का पोस्टर हॉलीवुड की फेमस फिल्म ‘लॉर्डस ऑफ डॉगटाउन’ से कॉपी था. यह फिल्म भी काफी हद तक हिट ही साबित हुई थी.

‘अनजाना-अनजानी’

courtesy

रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘अनजाना-अनजानी’ का पोस्टर ‘एन एजुकेशन’ से कॉपी किया था.

Published by Lakhan Sen on 12 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles