अंदर से भी बेहद खूबसूरत होते हैं म्यूज़िकल इंस्ट्रूमेंट्स, फोटोग्राफर ने दिखाई भीतरी सुंदरता

Get Daily Updates In Email

आप जब कभी किसी शादी या पार्टी में जाते होंगे तो आपको म्यूजिक सुनने को जरूर मिलता होगा. शादी या किसी पार्टी में चलने वाले इस म्यूजिक को इंस्ट्रूमेंट्स म्यूजिक के नाम से लोग जानते हैं. यह म्यूजिक जिन वाद्य यंत्रों से निकलता है उन्हें Musical Instruments कहते हैं. आमतौर पर आपने अभी तक Musical Instruments बजते सुना होगा या ख़ुद बजाया भी होगा. लेकिन शायद ही अभी तक किसी ने इन Musical Instruments को अदंर से देखा हो. जी हां! अगर आपने भी कभी Musical Instruments को अदंर से नहीं देखा तो चलिए आज हम आपको दिखाते हैं कि यह अन्दर से कैसे दिखते हैं.

courtesy

दरअसल रोमानिया के एक फ़ोटोग्राफ़र ने म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट की अंदर से फोटोज ली हैं. इन फोटोज को जिस तरह से इस फ़ोटोग्राफ़र ने लिया है. वह वाकई सरहनीय है. बता दें कि ये अदभुत फोटोज फ़ोटोग्राफ़र Adrian Borda ने लिए हैं. इन अदभुत फोटोज पर बात करते हुए उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि, मैं Reghin, रोमानिया में रहता हूं, जिसे City Of Violins भी कहते हैं. दुनिया के ज़्यादातर वायलन यहीं बनते हैं. इसलिए मेरी पेंटिंग में सबसे ज़्यादा Violin थीम रहती है. मैं इन Instruments के बारे में तो ज़्यादा नहीं जानता, लेकिन मैंने इनकी अंदरुनी ख़ूबसूरती को अपनी फ़ोटोग्राफ़ी से दिखाने की कोशिश की है.

Saxophone

 

courtesy

Saxophone Instrument के अंदर की तस्वीर देख आप यकीन नहीं कर पाएंगे कि नीचे यह Saxophone की तस्वीर है. दरअसल यह Saxophone के अंदर की फोटो है.

courtesy

Cello

courtesy

इस Instrument के अंदर की फोटो देख आप हैरान हो जओंगे.

courtesy

इस Instrument की फोटो काफी खूबसूरत हैं.

courtesy

इस तस्वीर को देख कर ऐसा लग ही नहीं रहा है कि यह Cello के अंदर की तस्वीर है.

courtesy

Guitar

courtesy

गिटार के अंदर की यह फोटो तो किसी खाली पड़े बंगले जैसे लग रही हैं.

courtesy

Violin

courtesy

वायलिन भी काफी शानदार Instrument है. इस Instrument के अंदर की फोटो वाकई अदभुत है.

courtesy

इस तस्वीर में को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे की यह महल का तहखाना है. लेकिन वास्तव में यह वायलिन की अंदर की तस्वीर है.

इन फोटोज को देखकर यह बात तो साफ़ हो गई है कि जितना इन इंस्ट्रूमेंट को बाहर से देखकर अच्छा लग रहा है. उतना ही ये अन्दर से भी खूबसूरत दिखाई दे रहे हैं.

Published by Lakhan Sen on 12 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles