3 सेकंड में 60 की स्पीड पकड लेती हैं इलेक्ट्रिक बाइक आर्क वेक्टर, 30 मिनट में हो जाती है फुल चार्ज

Get Daily Updates In Email

आज के समय में बाइक तो आपने बहुत सी देखी होंगी और चलाई भी होंगी. लेकिन जिस बाइक के बारे हम आपको बताने जा रहे हैं वैसी बाइक न तो कभी आपने देखी होगी न कभी चलाई होगी. जी हां! दरअसल यहां हम बात कर रहे हैं मशहूर ऑर्क मोटरसाइकिल कंपनी की नई बाइक की.

courtesy

दरअसल इन दिनों मशहूर मोटरसाइकिल शो EICMA मोटर शो 2018 का आयोजन इटली के शहर मिलान में किया गया है. जहां दुनियाभर की कई शानदार बाइक्स पेश की जा रही हैं. इस शो में ही ऑर्क मोटरसाइकिल कंपनी ने अपनी नई दमदार इलेक्ट्रिक बाइक आर्क वेक्टर को पेश किया है. तो चलिए जानते हैं इस धांसू बाइक के धांसू फीचर्स के बारे में-

courtesy

अधिकतम 120 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ने वाली इस बाइक के फीचर्स काफी शानदार हैं. इस आर्क बाइक में कंपनी ने सैमसंग की बैटरी का इस्तेमाल किया है. यह बैटरी सिर्फ 30 मिनट में चार्ज हो जाती है. एक बार चार्ज करने में बाइक आराम से 100 किलोमीटर की दूरी तय कर लेती है. हालांकि इस बारे में कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है.

courtesy

चौंकाने वाली बात तो यह है कि यह बाइक 3 सेकंड के समय ही 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है. आर्क  की अधिकतम स्पीड 120 किमी प्रति घंटा है. बाइक का वजन लेकिन काफी ज्यादा है. दरअसल बाइक को कार्बन फाइबर से तैयार किया गया है. इसलिए इसका वजन काफी ज्यादा हो गया है. बता दें कि बाइक का वजन 220 किलोग्राम है.

courtesy

दिलचस्प बात तो यह है कि कंपनी ने बाइक के साथ एक हेलमेट, हैप्टिक जैकेट और ओरिजिन जैकेट को भी पेश किया है. जैकेट तो मजबूत है ही सही लेकिन हेलमेट की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. बता दें कि हेलमेट वाई-फाई से लैस है. हेलमेट की स्क्रीन पर स्पीड के साथ बाइक की कुछ खास जानकारी भी दिखाई देगी. हालांकि अभी इस बाइक को लॉन्च नहीं किया गया है. लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि 2019 के शुरुआत में इस बाइक को बजार में उतार दिया जाएगा.

Published by Lakhan Sen on 15 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles