Royal Enfield इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 हुई लॉन्च, सिर्फ 5000 रुपए में करे बुकिंग

Get Daily Updates In Email

‘बुलेट’ शब्द सुनते ही हमारे दिमाग में सबसे पहले छवि बुलेट ट्रेन की बनती है. या इसके बाद बंदूक की गोली की छवि हमारे दिमाग में बनती हैं. इन दोनों के अलावा ‘बुलेट’ शब्द सुनने के बाद हमारे दिमाग में एक और छवि बनती हैं वह होती हैं राॅयल एनफील्ड की बुलेट की. राॅयल एनफील्ड की बुलेट जिस तरह से अवाज करती है वह वाकई शानदार लगता है. जो मजा रॉयल एनफील्ड की बुलेट चलाने में है वो भला किसी और बाइक में कहां. यदि हम कहे कि बुलेट बनाने वाली कंपनी राॅयल एनफील्ड ने जब से बुलेट का निर्माण किया है तब से ही इन बाइक्स ने लोगों के दिलों में एक खास जगह बना ली है तो गलत नहीं होगा.

courtesy

राॅयल एनफील्ड की बुलेट हर कोई तो खरीद नहीं पाता क्योंकि बाइक की कीमत बहुत ज्यादा होती है. इसके वाबजूद बुलेट आज की युवा की पहली पंसद बनी हुई है. शायद यही वजह है कि आज भारतीय बाजार में इस बाइक की बिक्री दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है. कंपनी भी अपने ग्राहकों की पसंद का ध्यान रखते हुए आए दिन नए-नए फीचर्स के साथ बुलेट बाजार में पेश कर रही है. इतना ही नहीं अभी हाल ही में कंपनी ने दो बाइक्स बाजार में उतार दी हैं. तो आइए जानते हैं इन बाइक्स के फीचर्स और कीमत के बारे में-

courtesy

दरअसल हाल ही में रॉयल एनफील्ड कंपनी ने 650 ट्विन्स मोटरसाइकिल को भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस बाइक को दो वेरिएंट  में लॉन्च किया है. पहला वेरिएंट कॉन्टिनेंटल GT 650 में लॉन्च किया है. जबकि दूसरा इंटरसेप्टर 650 में लॉन्च किया है. इस बाइक की कीमत 2,50,000 रुपए से शुरू है. जबकि कॉन्टिनेंटल GT 650 की कीमत 2,65,000 से शुरू है.

courtesy

अगर हम बात करें इन बाइक के फीचर्स की तो दोनों के फीचर्स लगभग समान ही हैं. दोनों ही बाइक्स में 648cc, एयर-कूल्ड, SOHC, फ्यूल-इंजेक्टेड पैरेलेल-ट्विन मोटर इंजन लगा है. यह इंजन 7250rpm पर 47bhp की पावर जनरेट करता है. इसके अलावा यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स लैस है. अगर आप यह बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं. तो अभी आप 5000 रुपए की बुकिंग कर दोनों में से किसी भी बाइक को खरीद सकते हैं. दोनों बाइक्स की डिलीवरी बुकिंग के 30 से 45 दिनों के अंदर मिल जाएगी.

Published by Lakhan Sen on 15 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles