दर्शकों को ठगने में नाकामयाब रही आमिर और अमिताभ की फिल्म ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान

Get Daily Updates In Email

आमिर खान और अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान का कलेक्शन दिन प्रतिदिन गिरता जा रहा है. फिल्म को मिल रहे निगेटिव कमेंट्स की वजह से फिल्म की कमाई में भी असर दिख रहा है. सातवें दिन फिल्म का कलेक्शन और कम हो गया है. बुधवार को फिल्म ने 3.50 करोड़ की कमाई की है. वहीं तमिल और तेलगु भाषा में फिल्म की अब तक की कुल कमाई 5 करोड़ 20 लाख रुपए रही है. इसकी जानकारी खुद ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने दी है.

ट्रेड अनालिस्ट के मुताबिक जहां फिल्म ने पहले दिन 52 करोड़ की रिकॉर्ड ओपनिंग की थी. वहीं फिल्म की रिलीज़ के दूसरे दिन फिल्म ने महज 28 करोड़ का कारोबार किया. दर्शकों के लगातार मिल रहे निगेटिव कमेंट्स का असर फिल्म के कारोबार पर भी देखने को मिला. फिल्म की कुल कमाई अब तक 132 करोड़ 35 लाख रूपए हो गई है. इस कलेक्शन के साथ ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान ने इस साल आई ब्लॉकबस्टर फिल्म स्त्री के 130 करोड़ के कलेक्शन को पार कर लिया है.

इस फिल्म को हिंदी में करीब 4600 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया था. जबकि साऊथ की भाषाओं में 500 से आधिक स्क्रीन्स और ओवरसीज़ में 2000 स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई थी. तरण के मुताबिक फिल्म ने गुरुवार को यानी रिलीज़ के दिन 50.75 करोड़ रुपए कमाए थे. इसके बाद लगातार फिल्म की कमाई में गिरावट देखने को मिली थी. फिल्म ने वीकेंड पर शुक्रवार को 28.25 करोड़ रुपए, शनिवार को 22.75 करोड़ रुपए और रविवार को 17.25 करोड़ रुपए कमाए थे. वहीं इसके अगले दिन सोमवार को 5.50 करोड़ रूपए, मंगलवार को 4.35 करोड़ रुपए और बुधवार को 3.50 करोड़ रुपए कमाए थे. इसमें तमिल और तेलगू से होने वाली कमाई को भी जोड़ा जाए तो यह कुल 137.55 करोड़ हो जाते हैं.

courtesy

अब सिनेमाघरों में महज 19.54 फीसदी सीटें ही भर पा रही हैं. जबकि इसी शुरुआत 60 फीसदी से ज्यादा से हुई थी. फिल्म को समीक्षकों के साथ-साथ दर्शकों की आलोचना भी झेलनी पड़ी है. फिल्म के ट्रेलर को जिस तरह से सराहा गया था उस तरह से फिल्म को नहीं सराहा गया है. फिल्म में पहली बार अमिताभ और आमिर की जोड़ी देखी गई थी. साथ ही कटरीना और फातिमा सना शेख भी इस फिल्म में नजर आई थीं. फिल्म का बजट भी काफी बड़ा है, इस तरह से फिल्म के निर्माताओं को काफी नुकसान उठाना पड़ा है.

Published by Yash Sharma on 16 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles