90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि ने 23 साल पहले छोड़ दिया था बॉलीवुड, अब चलाती हैं डांस स्कूल

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी एक्ट्रेसेक्स हैं जो रातों रात सुपरहिट हो गई थीं. लेकिन बाद में वे अचानक गायब ही हो गई थीं. इन्हीं एक्ट्रेसेस में एक नाम है मीनाक्षी शेषाद्रि का जो 90 के दशक की सुपरहिट एक्ट्रेसेस में से एक थीं. एक समय था जब मीनाक्षी शेषाद्रि के नाम मात्र से फ़िल्में हिट हो जाती थीं.  लेकिन अचानक से मीनाक्षी फिल्मों से गायब हो गई थीं. बता दें कि आज मीनाक्षी शेषाद्रि का जन्मदिन है. तो चलिए जानते हैं उनके जन्मदिन के मौके पर उन से जुड़ी कुछ खास बातें.

आज अपना 56वां बर्थडे मना रहीं मीनाक्षी शेषाद्रि ने 17 साल की उम्र में ही मिस इंडिया का ख़िताब जीत लिया था. मिस इंडिया का खिताब जीतने के 3 साल बाद ही फिल्म ‘पेंटर बाबू’ से इन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इनकी पहली फिल्म कोई खास हिट नहीं रही थी. लेकिन फिल्म ‘हीरो’ ने मीनाक्षी शेषाद्रि के करियर में चार चांद लगा दिए थे. ‘हीरो’ फिल्म में लीड एक्टर जैकी श्रॉफ थे. यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.

इस फिल्म के बाद मीनाक्षी के पास फिल्मों के लाइन लग गई थी. फिल्म ‘हीरो’ के बाद मीनाक्षी ‘घायल, ‘घातक, ‘शहंशाह’, ‘घर हो तो ऐसा’ और ‘तूफान’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आई थीं. लेकिन चानक ही मीनाक्षी फिल्मों से गायब हो गई थीं. दरअसल फिल्मों को अलविदा कह कर उन्होंने शादी कर ली थी. मीनाक्षी ने साल 1995 में इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी की थी. शादी के बाद मीनाक्षी अमेरिका के प्लानो (टेक्सास) में अपने पति के साथ शिफ्ट हो गई थीं. दोनों के तीन बच्चे भी हैं.

View this post on Instagram

#hbd #meenakshisheshadri 🍰🍰🍰

A post shared by S . Kuwait (@bollywood.q80) on

बचपन से एक्टिंग और डांस का शौक रखने वाली मीनाक्षी अमेरिका में अपना खुद का डांस स्कूल ‘चैरिश डांस स्कूल’ चला रही हैं. इस स्कूल को मीनाक्षी ने साल 2008 में खोला था. मीनाक्षी इस स्कूल में सभी उम्र के लोगों को डांस सिखाने का काम कर रही हैं. मीनाक्षी भरतनाट्यम से लेकर कथक, कुचीपुड़ी और ओडिसी जैसे डांस बच्चों को इस स्कूल सिखाती हैं. जबकि उनके पति इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं. खास बात तो यह है कि मीनाक्षी 56की उम्र भी बेहद खूबसूरत लगती हैं. उन्हें देखकर ऐसा नहीं लगता कि उनकी उम्र 56 वर्ष की होगी.

Published by Lakhan Sen on 16 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles