Mohalla Assi Review: सनी की दमदार एक्टिंग होने के बाद भी उम्‍मीदों पर खरी नहीं उतरी मोहल्‍ला अस्‍सी

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुके हिंदी सिनेमा के धांसू अभिनेता सनी देओल की कल फिल्म ‘मोहल्‍ला अस्‍सी’ रिलीज हो गई है. इस फिल्म में सनी के अलावा साक्षी तंवर, रवि किशन, सौरभ शुक्ला, फैसल रशीद, मिथिलेश चतुर्वेदी, राजेंद्र गुप्ता, मुकेश तिवारी, सीमा आजमी, अखिलेंद्र मिश्रा जैसे कलाकार भी अहम किरदार में हैं. जबकि फिल्म के निर्देशक डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी हैं.

फिल्म ‘मोहल्‍ला अस्‍सी’ लगभग दो साल पहले ही बनकर तैयार हो गई थी. लेकिन फिल्म शुरू से ही विवादों के घेरे में आ गई थी. जिसके चलते यह फिल्म दो साल बाद अब सिनेमाघरों में रिलीज हो पाई है. यह फिल्म प्रसिद्ध साहित्यकार काशीनाथ सिंह की किताब ‘काशी का अस्सी’ पर आधारित है. अगर हम बात करें फिल्म की कहानी की तो फिल्म की कहानी आपको पसंद जरुर आ सकती है.

फिल्म की कहानी:

पूरी फिल्म बनारस के इर्द गिर्द ही चलती रहती है. फिल्म में एक्टर सनी देओल पंडित धर्मनाथ पांडेय किरदार निभा रहे हैं. पंडित धर्मनाथ ऐसे व्यक्ति हैं जो किसी भी कीमत पर अपनी परम्परा को छोड़ना नहीं चाहता है. फिल्म में पंडित धर्मनाथ की पत्नी का किरदार बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस साक्षी तंवर ने निभाया है. पंडित द्वारा परम्परा का छोड़ना उनकी पत्नी को भी रास नहीं आता और वे अपने पति यानि पंडित धर्मनाथ से बीच का रास्ता अपनाने को कहती है. लेकिन पंडित धर्मनाथ जिद से पीछे नहीं हटते हैं. फिल्म राजनीति के प्रभावों से समाज और परम्पराओं के बीच तालमेल दर्शाती है.

क्यों देखें ‘मोहल्‍ला अस्‍सी’?

अगर आप सनी देओल के फैन हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं. क्योंकि अभी तक आप ने सनी को एक्शन सीन करते ही देखा होगा . लेकिन इस फिल्म में वे एकदम अलग ही किरदार में नजर आ रहे हैं. जिस तरह से उन्होंने फिल्म में एक पंडित का किरदार निभाया है. वह वाकई तारीफ के कबिल है. फिल्म में उनकी पत्नी का किरदार निभाने वाले एक्ट्रेस साक्षी तंवर का अभिनय भी काफी शानदार है. यह फिल्म अपनी बात को संवादों के माध्यम से ज्यादा कहती है. इसलिए फिल्म दर्शकों को बांधे हुए रखती है. फिल्म में रवि किशन की एक्टिंग देख तो आप दीवाने हो जाएंगे. ऐसा कहा जा रहा है कि फिल्म ने पहले दिन कुछ खास कमाई नहीं की है. हालांकि फिल्म ने कितनी कमाई की है इस बात की अभी कोई अधिकारिक जानकारी नहीं है.

Published by Lakhan Sen on 17 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles