शिल्पा शेट्टी से लेकर कृति सेनन तक बॉलीवुड के ये स्टार्स कर चुके हैं अपने बॉडी पार्ट्स दान

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में स्टार्स जितने अपने अभिनय को लेकर चर्चा में रहते हैं. उतना ही वे अपनी दरियादिली और दान भावना को लेकर भी सुर्खियां बना लेते हैं. बॉलीवुड में स्टार्स ऐसे भी हैं जो अपने दान को लेकर बहुत चर्चा में रहते हैं. यही नहीं कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जो कि अपने शरीर के कुछ अंग या पूरे अंग ही डोनेट कर चुके हैं.

courtesy

उन स्टार्स में सबसे पहला नाम आता हैं शिल्पा शेट्टी का जिन्होंने अपनी आंखे डोनेट कर दी हैं. शिल्पा ने 2014 में नेत्रदान करने का फैसला किया था. उन्होंने सामाजिक संस्था यशवंत सामाजिक प्रतिष्ठान के जरिए अपनी आंखें दान करने का फैसला किया. साथ ही उनकी छोटी बहन शमिता शेट्टी भी इसी सामाजिक संस्था के जरिए नेत्रदान का फैसला कर चुकी हैं. यही नहीं हाल ही में साईं बाबा के दरबार शिरडी पहुंचीं शिल्पा शेट्टी ने साईं बाबा को 25 लाख का मुकुट चढ़ाया है. यह मुकुट 800 ग्राम सोने से बना हुआ है.

courtesy

हीरोपंती से अपने करियर की शुरूआत करने वालीं एक्ट्रेस कृति सेनन ने भी अपनी आंखे दान करने का फैसला किया था. कृति ने एक इंटरव्यू में कहा था, इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता कि आपकी नजरों से कोई इस खूबसूरत दुनिया को देखे. यह बात मेरे मन में बचपन से ही आती रही है. परिवार से सलाह लेकर ही मैंने यह फैसला किया है.

Courtesy

इसके अलावा बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपनी पूरी ही बॉडी को दान करने का फैसला कर चुके हैं. इनके अलावा प्रियंका चोपड़ा भी अपने शरीर के सारे अंग दान करने का फैसला ले चुकी हैं. इनके अलावा सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन भी अपनी आंखे दान करने की घोषणा कर चुके हैं.

courtesy

इसके अलावा और भी ऐसे कईं बॉलीवुड सेलेब्रिटीज हैं जो अपने अंग दान करने का फैसला ले चुके हैं. कुछ ऐसे भी सेलिब्रिटीज है जिन्होंने अपनी आंखे दान करने का फैसला लिया है. एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय, एक्टर सुनील शेट्टी, सोनाक्षी सिन्हा, रानी मुखर्जी, आर माधवन और फराह खान ने भी अपनी आंखें दान की है.​​​​​​

Published by Yash Sharma on 18 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles