ऐश्वर्या की खूबसूरती की वजह से सुष्मिता ने मिस वर्ल्ड कॉम्पिटीशन से वापस ले लिया था अपना नाम

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन आज अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं. सुष्मिता का जन्म आज ही के दिन साल 1975 को हैदराबाद में हुआ था. एक्ट्रेस ने जनवरी, 1994 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था. इस ख़िताब के बाद से उन्होंने अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. सुष्मिता के करियर का यह कॉम्पिटिशन काफी अहम इसलिए भी थी क्योंकि उनके कॉम्पिटिश में मिस वर्ल्ड रह चुकीं ऐश्वर्या राय बच्चन थीं. जिस वजह से यह बहुत चर्चा में रही थीं. खास बात तो यह है कि सुष्मिता ने इस कॉम्पिटिशन में ऐश्वर्या को हराया था.

Courtesy

यह बात काफी कम लोग ही जानते हैं कि कॉम्पिटिशन से पहले सुष्मिता ऐश्वर्या की खूबसूरती से डर गई थीं. लेकिन उन्होंने हिम्मत रखी और सिर्फ 18 साल की उम्र में ही मिस इंडिया का ख़िताब अपने नाम किया. बताते चलें कि साल 1994 में हुई मिस इंडिया कॉम्पिटिशन में करीब 26 लड़कियों ने अपना नाम वापस ले लिया था. इसका कारण यह था ऐश्वर्या राय की खूबसूरती. सभी प्रतिभागियों को लग रहा था कि कोई भी ऐश्वर्या के सामने टिक नहीं सकता जिस वजह से 26 लड़कियों ने अपना नाम वापस ले लिया था. हैरानी की बात तो यह है कि नाम वापस लेने वाली लड़कियों में से एक सुष्मिता भी थीं. लेकिन अपनी मां के कहने पर उन्होंने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और यही नहीं जीत भी हासिल की.

Courtesy

सुष्मिता और ऐश्वर्या के बीच काफी टफ कॉम्पिटिशन देखने को मिला था लेकिन सुष्मिता के एक जवाब ने बाजी मार ली थी. इंटरव्यू के दौरान जब दोनों से यह सवाल किया गया कि यदि आप किसी ऐतिहासिक घटना को बदल सकतीं, तो वो क्या होती?  जिसका ऐश्वर्या ने जवाब दिया, अपने जन्म का समय और सुष्मिता ने जवाब देते हुए कहा इंदिरा गांधी की मृत्यु. इसी सवाल ने इन दोनों की किस्मत ही बदलकर रख दी थी. इसके अलावा ऐश्वर्या से जजेस ने सवाल किया कि, यदि आपको पति में गुणों की तलाश करनी है, तो द बोल्ड एंड ब्यूटीफुल के रिज फोरेस्टर और सांता बारबरा से मेसन कैपवेल में से किसे चुनेंगी? जिसके जवाब में ऐश्वर्या ने कहा था, मेसन, क्योंकि हम दोनों में बहुत सी चीजें समान हैं. मेसन का बहुत ही केयरिंग नेचर है, और उनका सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल है.

Courtesy

इसके बाद सुष्मिता से जजेस ने सवाल किया कि अपने देश की टेक्सटाइल हैरिटेज के बारे में क्या जानती हैं. यह कितना पुराना रहा है और आप क्या पहनना पसंद करती हैं? इसके जवाब में सुष्मिता ने कहा कि मुझे लगता है कि यह सब महात्मा गांधी की खादी से शुरू हुआ था. तब से यह एक लंबा सफर तय कर चुका है, लेकिन टेक्सटाइल हैरिटेज की मूल बातें वहीँ से हैं.

Courtesy

जिसके बाद सुष्मिता सेन ने जीत का ख़िताब पहना.

Published by Chanchala Verma on 19 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles