सिंगापुर में लगा अनुष्का का अनोखा स्टैच्यू, कईं बॉलीवुड स्टार्स के स्टैच्यू हैं यहां मौजूद

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने एक्टिंग में बहुत कामयाबी हासिल की है. हर फिल्म में दमदार एक्टिंग से वह दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहती हैं. उनके पिछली फिल्म सुई-धागा ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कलेक्शन किया था. इसके बाद उनकी अगली फिल्म शाहरुख के साथ जीरो आने वाली है. इसके साथ अनुष्का ने एक और कामयाबी हासिल की है. दरअसल अनुष्का का वैक्स स्टैच्यू कल सिंगापुर के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाया गया. जिसे खुद अनुष्का ने दर्शकों के लिए खोला. इस स्टैच्यू को म्यूजियम के ‘आईफा अवॉर्ड्स एक्सपीरियंस’ गैलरी में लगाया गया है.

अनुष्का के स्टैच्यू की अगर बात करें तो ये स्टैच्यू फ़ोन पर बात करते हुए दिखाई देगा यानी अनुष्का के हाथ मे एक फ़ोन होगा जो कि काम करेगा और साथ ही म्यूजियम आने वाले दर्शक इस वैक्स स्टेच्यू के साथ सेल्फी भी निकाल पाएंगे. मैडम तुसाद में अनुष्का का यह स्टैच्यू हाथ में फोन लेकर मेहमानों को सेल्फी लेने के लिए बुला रहा है. यह पहला इंटरैक्टिव स्टैच्यू है.

इसका अनावरण करते हुए अनुष्का काफी एक्साइटेड दिखाई दीं. अनुष्का खुद भी पुतले के साथ सेल्फी लेने के लिए खड़ी हो गईं. बता दें कि यहां अनुष्का शर्मा के अलावा बॉलीवुड स्टार्स शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन के भी वैक्स स्टैच्यू मौजूद हैं. विदेशी सितारों में यहां पर अनुष्‍का से पहले ओपरा व‍िन्‍फ्रे और क्रिस्‍टि‍एनो रोनाल्‍डो जैसे स्‍टार्स के पुतले इंटरैक्‍ट‍िव स्‍टैच्‍यू म्‍यूज‍ियम की शोभा बढ़ा रहे हैं.

भारतीयों की बात करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमिताभ बच्चन, सचिन तेंदुलकर, रणधीर कपूर, काजोल, माधुरी दीक्षित आदि के पुतले भी पहले से ही यहां लगे हुए हैं. इस म्यूजियम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को भी जगह दी गई है. म्यूजियम के मैनेजर डिफरे लिम ने बताया कि यहां अभिनेता अनिल कपूर का पुतला था जो इस समय दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय में है. उन्होंने बताया कि लंदन सहित कई देशों में स्थापित मैडम तुसाद म्यूजियम में विभिन्न हस्तियों के पुतले एक से दूसरे में जाते-आते रहते हैं.

मैडम तुसाद वैक्स म्यूजियम की स्थापना 1835 में मेरी तुसाद ने सबसे पहले लंदन में की थी. तब से अब तक इसकी कुल 23 शाखाएं हैं जो विभिन्न देशों में स्थित हैं. दिल्ली में 2017 में इसकी शाखा खोली गई थी जिसमें नरेन्द्र मोदी समेत 50 सेलिब्रिटीज के स्टैच्यू हैं.

Published by Yash Sharma on 20 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles