पीएम नरेन्द्र मोदी खाने में लेते है ढोकला और ज्यूस तो राहुल गांधी को पंसद है राजमा-चावल

Get Daily Updates In Email

देश में इन दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता बहुत ज्यादा है. भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी नरेन्द्र मोदी के बहुत प्रसंशक हैं. जब भी मोदी किसी विदेशी दौरे पर जाते हैं तो वहां के भारतीय निवासी भी उनका पूरे जोश के साथ स्वागत करते हैं. हर कोई मोदी की लाइफस्टाइल के बारे में जानने को उत्सुक रहते हैं. उनके खाने-पीने से लेकर उनकी रहन-सहन को लेकर काफी खबरें आती रहती हैं.

courtesy

बात करें मोदी के खान-पान के बारे में तो मोदी के एक दिन के खाने का खर्च मात्र 200 से 250 रुपए है. वह सुबह उठकर योगा करते हैं और पूजा करना पसंद करते हैं. फिर नाश्ते में ज्यूस, ढोकला या पोहा खाना पसंद करते हैं इसके बाद वह काम में लग जाते हैं और दिन के खाने में सादा और हल्का खाना ही खाते हैं.

courtesy

इसके बाद रात में उन्हें दाल चावल, रोटी और सब्जी के साथ कुछ मीठा खाना पसंद है. इसके अलावा मोदी किसी भी तरह के खाने से परहेज करते हैं. साथ ही मोदी टाइम के पक्के हैं और वह 24 घंटों में से 18 घंटे काम करना पसंद करते हैं. वैसे भी उन्होंने कहा ही हैं कि उनका पूरा जीवन देश के लिए समर्पित है.

courtesy

वहीं बात करें देश के एक और मुख्य राजनेता राहुल गांधी की तो वह भी अपने जीवनचर्या को लेकर सजग रहते हैं. वह अक्सर अपने भाषणों की वजह से भी चर्चा में रहते हैं. राहुल हर दिन सुबह 6 बजे उठते हैं और व्यायाम करके 8 बजे तक नाश्ता करना पसंद करते हैं. उन्हें नाश्ते में कॉफी के साथ ऑमलेट लेना पसंद है और उनका ज्यादातर नाश्ता इसी से होता है. इसके बाद वह इटैलियन ज्यूस लेते हैं जो काफी महंगा होता है.

courtesy

इसके बाद दिन के खाने के खाने में हफ्ते में 5 दिन उऩ्हें सूप और गार्लिक पिज्जा खाना पसंद है. फिर रात के खाने में राहुल गांधी को सब्जी, दाल मखनी और राजमा चावल खाना पसंद है. इस हिसाब से राहुल गांधी के एक दिन के खाने का खर्चा लगभग 600 से 700 रुपए का खर्चा आता है.

Published by Yash Sharma on 21 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles