यूट्यूब पर जोड़ा गया नया फीचर, वेबसाइट पर अब फ्री में मूवीज देख सकेंगे यूज़र्स

Get Daily Updates In Email

दुनियाभर में वीडियो की सबसे बड़ी वेबसाइट माना जाने वाला यूट्यूब अपने यूज़र्स के लिए हर बार नए फीचर्स लेकर आता है. हर बार की तरह इस बार भी यूट्यूब ने अपने यूज़र्स के लिए बहुत अच्छा फीचर इसमें जोड़ा है. जिससे कि यूज़र्स काफी खुश हैं. जी हां,  कंपनी नया फीचर ला रही है जिसके तहत यूजर्स यूट्यूब पर फ्री में फिल्में देख सकेंगे.

courtesy

रिपोर्ट के मुताबिक एक नया फीचर आ रहा है जिसे फ्री टू वॉच कहा जाएगा. इसके तहत यूजर्स फ्री में यूट्यूब पर फिल्में देख सकते हैं. इस फीचर को कंपनी ने अक्टूबर में ही शुरू किया था लेकिन यह पिछले हफ्ते से दिख रहा है. हालांकि इस प्रोग्राम के तहत दिखाई जाने वाली फिल्मों में विज्ञापन भी दिखाए जाएंगे. गूगल ने अभी तक इन फिल्मों में विज्ञापन की संख्या नहीं बताई है. लेकिन माना जा रहा है कि यह फिल्में पॉप-अप विज्ञापनों के तहत दिखाई जाएंगी.

courtesy

कैलिफ़ोर्निया में स्थित कंपनी ने हॉलीवुड स्टूडियोज के साथ-साथ पार्टनरशिप की है. इस लिस्ट मे 100 फिल्में हैं. आने वाले समय में और भी फिल्में ऐड की जाएगी. इनमें द टर्मिनेटर, हैकर्स,स सेव्ड और रॉकी सीरीज की फिल्में शामिल हैं. इस लिस्ट में बॉलीवुड की फिल्में नहीं हैं लेकिन आने वाले समय में बॉलीवुड की फिल्में भी आ सकती हैं. कंपनी ने इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है.

courtesy

यूट्यूब प्रोडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर रोहित धवन ने कहा है कि कंपनी यह नया फीचर्स एडवर्टाइजर्स और यूजर्स दोनों के ही डिमांड और हित को देखते हुए लाया जा रहा है. यह दोनों के लिए फायदेमंद होगा. यूजर्स को फ्री फिल्में देखने को मिलेंगी और विज्ञापनकर्ताओं को विज्ञापन करने का मौका मिलेगा.

courtesy

यूट्यूब पर अभी मूवी के दो ऑप्शन आते हैं. जिसमें एक में मूवी रेंट पर मिलती है तो दूसरे में मूवी खरीदनी होती है. हालांकि बहुत सारी पुरानी फिल्में ऐसी भी यूट्यूब पर हैं जिन्हें फ्री में देखा जा सकता है. अपनी फ्री टू वॉच कैटेगरी में यूट्यूब जो मूवी दिखाएगा उनमें बीच में विज्ञापन भी आएंगे. इसी के जरिए कंपनी पैसा कमाएगी और यूजर्स फ्री में नई मूवी देख सकेंगे.

Published by Yash Sharma on 21 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles