Ind VS Aus : टी-20 सीरीज की शुरुआत आज से, पहले मैच में ही रोहित तोड़ सकते हैं ये तीन रिकॉर्ड्स

Get Daily Updates In Email

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच आज से टी-20 सीरीज शुरू होने जा रही है. तीन मैचों की इस सीरीज में पहले मुकाबला आज ब्रिसबेन में खेला जाएगा. जहां एक तरफ भारतीय टीम वेस्टइंडीज पर धमाकेदार जीत से उत्साहित है वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम लगातार हार से दबाव में है. टीम के सभी खिलाड़ी जोरदार फॉर्म में हैं. खासकर टीम के कप्तान विराट और ओपनर बल्लेबाज रोहित ने पिछली सीरीज में जोरदार प्रदर्शन किया था.

courtesy

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला इस समय बहुत अच्छा चल रहा है. हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई वन-डे और टी-20 सीरीज में हिटमैन रोहित शर्मा ने विश्व क्रिकेट के कई कीर्तिमान अपने नाम किए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में शुरू होने जा रही तीन टी-20 मैच की सीरीज में रोहित के पास खेल के इस सबसे छोटे फॉर्मेट के सबसे बड़े खिलाड़ी बनने का सुनहरा अवसर है.

courtesy

जैसा उनका बल्‍ला चल रहा है वैसा ही ऑस्‍ट्रेलिया दौरा में भी कायम रहा तो पहले ही टी-20 मैच में रोहित शर्मा टी-20 के तीन बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. पहला तो अगर वह ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में 68 रन बना लेते हैं तो वह टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. रोहित शर्मा ने 87 मैचों की 80 पारियों में 33.43 के औसत से 2207 रन बना लिया है और दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. न्‍यूजीलैंड के मार्टिन जेम्स गुप्टिल 75 मैचों की 73 पारियों में 2271 रन बनाकर पहले नंबर पर मौजूद हैं.

courtesy

वहीं अगर रोहित शर्मा अपनी पारी के दौरान 8 छक्‍के जड़ देंगे तो वह टी-20 में सबसे ज्‍यादा छक्‍का जड़ने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. रोहित शर्मा अब तक टी-20 में 96 छक्‍के जड़े हैं और तीसरे नंबर पर मौजूद हैं. पहले नंबर पर क्रिस गेल हैं जिन्‍होंने 103 छक्‍के लगाये हैं और साथ में गुप्टिल भी 103 छक्‍के के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं.

courtesy

वहीं 4 छक्के जड़ते हुए वह भारत के सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. इसके साथ रोहित शर्मा ने इस साल टी-20 में 560 रन जड़े हैं. फिलहाल यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है. साल 2016 में उन्होंने 641 रन जड़े थे. विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 81 रन की जरूरत है.

Published by Yash Sharma on 21 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles